scriptरैनो लांच करेगी नई हैचबैक कार क्विड, बुकिंग शुरू | Renault Kwid bookings started at Rs 20-25,000 | Patrika News

रैनो लांच करेगी नई हैचबैक कार क्विड, बुकिंग शुरू

Published: Aug 27, 2015 12:52:00 pm

ग्राहक 20-50 हजार रुपए की टोकन मनी देकर इसे बुक करवा सकते हैं। कार की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपए रखी गई है।

Renault Kwid india model 2015

Renault Kwid india model 2015

नई दिल्ली। फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल कंपनी रैनो अपनी लेटेस्ट हैचबेक कार क्विड को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। खबर है कि देश में कुछ चुनिंदा डीलर्स ने इसके लिए प्री-बुकिंग शुरू भी कर दी है। ग्राहक 20-50 हजार रुपए की टोकन मनी देकर इसे बुक करवा सकते हैं। कार की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपए रखी गई है।

भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारूति सुजुकी ऑल्टो 800, ह्युंडे इयान और टाटा जेनएक्स नैनो से होगा। रैनो क्विड को कंपनी ने अपने नए प्लेटफॉर्म सीएमएफ-ए पर डवलप किया है और इसे निसान तथा रैनो ने मिलकर बनाया है। इसी प्लेटफॉर्म पर डैटसन की अगली छोटी कार को बनाया जाएगा। निसान और रैनो दोनों ही इस सेगमेंट में 800सीसी और 3-सिलिंडर का पेट्रोल इंजन का उपयोग करेंगे।

कंपनी का दावा है कि इस इंजन के साथ बेस्ट-इन-क्लास माइलेज देगी। हालांकि कार के माइलेज के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने इस कार को चेन्नई स्थित प्लांट में बनाया है और भारत से बाहर भी लॉन्च किया है। कंपनी भारत के पड़ोसी देशों में इस कार का बाजार बनाना चाहती है। डिजाइन की बात करें तो यह कार स्मॉल एसयूबी के लुक की है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी दूसरी हैचबैक कारों के मुकाबले कहीं ज्यादा 180 मिलीमीटर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो