scriptRenault Kwid Which variant to Buy under 5 lakh check details | Renault Kwid का कौन-सा वैरिएंट होगा Value For Money, 5 लाख के भीतर कीमत और माइलेज 22kmpl के पार | Patrika News

Renault Kwid का कौन-सा वैरिएंट होगा Value For Money, 5 लाख के भीतर कीमत और माइलेज 22kmpl के पार

दिलचस्प बात यह है, कि Kwid के टॉप वैरिएंट की कीमत जहां खत्म होती है, वहीं कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट SUV किगर की कीमत शुरू होती है। खैर, Kwid दो इंजन विकल्प 0.8 लीटर और 1.0 लीटर में उपलब्ध है।

नई दिल्ली

Updated: March 31, 2022 09:38:39 am

Renault Kwid Variant Explained : फ्रांस की कार मेकर कंपनी रेनॉल्ट ने हाल ही में अपनी एंट्री-लेवल पेशकश क्विड को वेरिएंट और वैल्यू पैकेज के साथ अपडेट दिया है। इस कार के तीन वेरिएंट को बंद कर दिया है। इसके साथ ही, यह हैचबैक अब चार ट्रिम्स RXL, RXL (O), RXT, और Climber में बेची जाती है। Kwid ग्राहकों के बीच लोकप्रिय कार है, जिसकी वजह है, इसकी कीमत और माइलेज। लेकिन अगर आप Kwid का फीचर लोडेड वर्जन खरीदना चाहते हैं, तो कौन-सा वैरिएंट आपको खरीदना चाहिए। आइए बताते हैं:

renault_kwid_new-amp.jpg
Renault Kwid

दो इजंन विकल्प के साथ आती है यह मिनी हैच

इस हैच की कीमत 4.5 लाख रुपये से शुरू होकर 5.84 लाख तक जाती है, दिलचस्प बात यह है, कि Kwid के टॉप वैरिएंट की कीमत जहां खत्म होती है, वहीं कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट SUV किगर की कीमत शुरू होती है। खैर, Kwid दो इंजन विकल्प 0.8 लीटर और 1.0 लीटर में उपलब्ध है, जिसमें 800cc इंजन सिर्फ मैन्युअल और 1.0 लीटर इंजन एमटी और एएमटी के साथ ब्रिकी पर है।


बेस वैरिएंट खरीदने पर नहीं मिलेंगे फीचर्स

तो अब बात वैरिएंट की चूंकि Kwid एक छोटी कार है, तो जाहिर है, कि खरीदार इसमें कुछ फीचर्स की पेशकश जरूर चाहेंगे। ऐसे में आपको इसे बेस वैरिएंट से जरूर किनारा करना चाहिए। क्योंकि इसमें आपको 800ccइंजन मिलेगा, जिसकी पॉवर 54PS है, और यह सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है, वहीं इस वैरिएंट पर माइलेज 20.71kmpl तक मिलता है।




हालांकि अगर आप सेकेंड वैरिएंट RXL (O) 0.8-litre/ 1.0 L खरीदते हैं, तो आपको ना सिर्फ फीचर्स की भरमार मिलेगा। बल्कि यह 4.74 लाख की कीमत पर आपके बजट पर भी कोई खास प्रभाव नहीं डालेगा। बतौर सुरक्षा फीचर्स क्विड में पैसेंजर सेफ्टी ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर्स मिलते हैं, हालांकि क्विड क्लाइंबर यानी टॉप वैरिएंट में ड्राइवर की सीटबेल्ट में अब प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर दिया गया है।


नोट : Renault Kwid का माइलेज ड्राइविंग स्टाइल और सड़क पर काफी हद तक निर्भर करता है, कंपनी के मुताबिक Kwid 22kmpl तक माइलेज देने में सक्षम है।


ये भी पढ़ें : Toyota Mirai: नितिन गडकरी को भा गई इस हाइड्रोजन कार की सवारी, सिंगल चार्ज में चलती है 646km, Tesla जैसी कारों को देती है टक्कर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Eknath Shinde Property: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से 12 गुना ज्यादा अमीर हैं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, जानें किसके पास कितनी संपत्तिपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के आवास में घुसने वाले शख्स ने परिसर को समझ लिया था कोलकाता पुलिस का मुख्यालयबीजेपी नेता कपिल मिश्रा को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में लिखा - 'हम तुम्हें जीने नहीं देंगे'हैदराबाद के एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे RCP सिंह तो BJP में शामिल होने की लगने लगी अटकलें, भाजपा ने कही ये बातप्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत 11 नगर निगमों में मतदान 6 को, चुनावी शोर थमाकानपुर मेट्रो: टनल बनाने का काम शुरू, देश को समर्पित करने के विषय में मिली ये जानकारीउदयपुर कन्हैया हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने पर युवक गिरफ्तारवरिष्ठता क्रम सही करने आरक्षकों की याचिका पर विभाग को 21 दिन में निर्णय लेने का आदेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.