scriptअब फोन की तरह काम करेगी आपकी कार, Renault, Nissan और Mitsubishi ने उठाया ये बड़ा कदम | Renault, Nissan Mitsubishi alliance with google | Patrika News
ऑटोमोबाइल

अब फोन की तरह काम करेगी आपकी कार, Renault, Nissan और Mitsubishi ने उठाया ये बड़ा कदम

रेनॉ, निसान और मित्सुबिशी की कारों में ऐंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम आ जाने के बाद कस्टमर गूगल मैप्स, गूगल असिस्टेंट और गूगल प्ले स्टोर आदि सर्विसेज का लाभ उठा सकेंगे।

नई दिल्लीSep 19, 2018 / 04:27 pm

Pragati Bajpai

car phone

इन तीनों कार कंपनियों का कहना है कि इस कॉन्ट्रैक्ट का उद्देश्य इंटेलीजेंट इंफोटेनमेंट और कस्टमर फोकस्ड एप्लीकेशंस की सुविधा उपलब्ध कराना है। रेनॉ, निसान और मित्सुबिशी की कारों में ऐंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम आ जाने के बाद कस्टमर गूगल मैप्स, गूगल असिस्टेंट और गूगल प्ले स्टोर आदि सर्विसेज का लाभ उठा सकेंगे। इन कंपनियों की कारों में अब गूगल मैप्स का फीचर भी मिलेगा।

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर की बड़ी कंपनियों Renault, Nissan और Mitsubishi ने एक साथ google के साथ करार किया है। इस करार के बाद इन कंपनी की कारों में गूगल का ऐंड्रॉयड प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल होगा। ये करार 2021 से लागू हो जाएगा। आपको मालूम हो कि इन तीनों कंपनियों की गिनती दुनिया में सबसे ज्यादा कार बेटने वाले अलायंस के तौर पर होती है।

Home / Automobile / अब फोन की तरह काम करेगी आपकी कार, Renault, Nissan और Mitsubishi ने उठाया ये बड़ा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो