script

रोल्स रॉयस जल्द ही अपनी पहली एसयूवी Cullinan से उठाने वाली पर्दा

Published: Feb 20, 2018 10:21:30 am

Rolls-Royce Cullinan कंपनी का सेकेंड प्रोडक्ट है जिसे ऑल-अल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Rolls Royce
ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी रोल्स रॉयस ने दुनिया में अपनी लग्जरी कारों के लिए मशहूर है। अब कंपनी जल्द ही अपनी पहली एसयूवी कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह कार मार्केट में Cullinan नाम से आएगी। ऐसा बताया जा रहा है रोल्स रॉयस इसे इस साल लॉन्च कर देगी।
यह लग्जरी एसयूवी कई बार टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है। इसके अलावा इंटरनेट पर इस एसयूवी की कुछ तस्वीरें देखी गई। इस कार में लग्जरीयस का पूरा ख्याल रखा गया है। इस एसयूवी को पॉवर देने के लिए कंपनी ने Cullinan में 6.8-लीटर V12 इंजन लगाया गया है। बता दें इस इंजन का इस्तेमाल रोल्स रॉयस फैंटम में भी किया गया था।
रोल्स रॉयस बीएमडब्ल्यू ग्रुप का ही हिस्सा है। एसयूवी सेगमेंट में बढ़ते डिमांड को देखते हुए Rolls-Royce भी इस रेस में शामिल हो गई है। Rolls-Royce Cullinan कंपनी का सेकेंड प्रोडक्ट है जिसे ऑल-अल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इससे पहले फैंटम को इस प्लेटफॉर्म बनाया गया था। इस एसयूवी का Rolls-Royce Cullinan का नाम एक मशहूर 3106 कैरेट के डायमंड के नाम पर रखा गया है। इस डायमंड को साउथ अफ्रीका के माइन से साल 1905 में निकाला गया था।
वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटोरोड ने ग्रेटर नोएडा में संपन्न हुए आॅटो महाकुंभ में अपनी दो महंगी और दमदार बाइक्स पर से पर्दा उठाया। ये बाइक बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 750 जीएस और बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 850 जीएस नाम से पेश की गई। इन दोनों बाइक्स के फीचर्स वाकई में बहुत जबरदस्त है।
इनकी कीमत की बात करें तो बीएमडब्‍ल्‍यू एफ 750 जीएस की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 12.2 लाख है। जबकि एफ850 जीएस की कीमत 13.7 लाख रुपए रखी गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि कंपनी इस साल जून के बाद से इन दोनों बाइक की डिलिवरी शुरू कर देगी। कंपनी के विभिन्‍न शोरूम पर इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो