scriptसैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपए की जीप ग्रैंड चेरौकी, ये है कार के खास फीचर्स | Saif Ali Khan Buys Jeep Grand Cherokee SRT For 1-07 Crore | Patrika News

सैफ अली खान ने खरीदी 1.07 करोड़ रुपए की जीप ग्रैंड चेरौकी, ये है कार के खास फीचर्स

Published: Nov 15, 2017 01:26:35 pm

सैफ ने अमरीकी आॅटोमोबाइल कंपनी जीप की ग्रैंड चिरौकी का टॉप मॉडल एसआरटी खरीदा है।भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1.07 करोड़ रुपए है

Jeep Grand Cherokee SRT
लग्जरी कारों और बॉलीवुड स्टार्स का चोली—दामन का साथ रहा है। बड़े—बड़े बॉलीवुड स्टार्स जैसे अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान और कैटरीना कैफ फिल्मों के अलावा अपने कारों को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इस फेहरिस्त में अब नया नाम बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान का जुड़ गया है। जी हां, सैफ ने अमरीकी आॅटोमोबाइल कंपनी जीप की ग्रैंड चिरौकी का टॉप मॉडल एसआरटी खरीदा है।
इस कार की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1.07 करोड़ रुपए है। फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल के प्रेसिडेंट और डायरेक्टर केविन फ्लिन ने सैफ अली खान को नई ग्रैंड चिरौकी की चाबी सौंपी है। बता दें सैफ के कार कलेक्शन में मारुति एस्टीम, लैक्सस 470 SUV, BMW 7 सीरीज़, टोयोटा लैंड क्रूज़र जैसी कारें शामिल है। कार निर्माता कंपनी जीप ने पिछले साल ही ग्रैंड चिरौकी को भारतीय बाजार में पेश किया था।
बात करें कार के इंजन और पॉवरस्पेसिफिकेशन की तो जीप की इस एसयूवी में कंपनी ने 6.4-लीटर HEMI V8 पेट्रोल इंजन दिया है। यह इंजन 469 बीएचपी की पावर जेनरेट करने के साथ ही 650 न्‍यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इस कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा है। रफ्तार के मामले में यह बहुत तेज दौड़ने वाली कार है। ग्रैंड चिरोकी 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 4 सेकेंड का समय लेती है। कंपनी ने इसमें क्वाड्राट्रैक-2 फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम दिया है।
इस कार को बेहतरीन ब्रेकिंग दी गई है और हाई-परफॉर्मेंस ब्रेम्बो के साथ एक्टिव डंपिंग सस्पेंशन भी दिए गए हैं। जीप ग्रैंड चिरोकी के एसआरटी मॉडल में 17-इंच अलॉय व्हील्स लगाए गए है। इंटीरियर पर नजर डालें तो इस कार में लग्जीरियस का खास इतंजाम किया है। इसमें वेंटिलेटेड लैदर अपहोल्स्ट्री वाली सीट्स, लैदर कवर वाले स्टीयरिंग व्हील और नॉब, सैटेलाइट नेविगेशन, ट्रिपल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।
सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से भी यह कार एक बेस्ट आॅप्शन है। इसमें ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टेबिलिटी कंट्रोल और एयरबैग्स के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है, जो कि इस कार को सेफ्टी प्रदान करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो