scriptFord की इस धाकड़ SUV से चलती है सपना चौधरी, चंद दिनों पहले की खुद को गिफ्ट | Sapna Chaudhary drives ford Endeavour | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Ford की इस धाकड़ SUV से चलती है सपना चौधरी, चंद दिनों पहले की खुद को गिफ्ट

सपना चौधरी ने खरीदी नई कार
फोर्ड एंडेवर की सवारी करती हैं सपना
फिलहाल राजनीति में एंट्री को लेकर हैं चर्चा में

नई दिल्लीMar 26, 2019 / 11:47 am

Pragati Bajpai

sapna

Ford की इस धाकड़ SUV से चलती है सपना चौधरी, चंद दिनों पहले की खुद को गिफ्ट

नई दिल्ली: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी किसी परिचय की मोहताज नहीं है सिर्फ हरियाणा ही नहीं पूरे देश में उनके फैंस हैं। बिग बॉस, और बॉलीवुड फिल्मों के बाद अब सपना राजनीति में अपनी एंट्री को लेकर चर्चा में है। पहले खबर आई कि सपना चौधरी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई है लेकिन चंद घंटों के बाद ही सपना ने इस बात का खंडन कर दिया और अब चर्चा है कि सपना सत्ताधारी पार्टी BJP में शामिल होने जा रही हैं।
पहले से ज्यादा पावरफुल और शानदार होंगी Maruti की ये कारें, जानें कब तक आएंगी मार्केट में

खैर अभी इस बात की भी सिर्फ चर्चा है। लेकिन हम आपको सपना के बारे में एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो सौ फीसदी कंफर्म है।हम बात कर रहे हैं सपना की कार की। सपना चौधरी ने हाल ही में अपने लिये फोर्ड की एंडेवर कार खरीदी है। सपना ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ इस कार की जानकारी देते हुए लिखा है, “न्यू एंट्री इन फैमिली। एंडेवर।” चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें-
इसी साल लॉन्च होंगी Hero की ये 2 धाकड़ मोटरसाइकिलें, तस्वीरें हुई लीक

इंजन- ford Endeavour दो डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आ रही है। पहला 2.2-लीटर, फोर-सिलिंडर, TDCi ये इंजन 160 PS का पावर और 385 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलेगा। कंपनी के दावे के मुताबिक, मैनुअल में ये कार 14.2 kmpl और ऑटोमैटिक में 12.62 kmpl का माइलेज देगी।
दूसरा 3.2-लीटर, फाइव सिलिंडर, TDCi इंजन है। जो ये 200 PS का पावर और 470 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा और कंपनी के दावे के मुताबिक इसका माइलेज 10.6 kmpl होगा।
फीचर्स की बात करें तो 2019 Ford Endeavour में कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी SYNC 3 मौजूद है। जिसकी मदद से ड्राइवर वायस कमांड के जरिए इंटरटेनमेंट सिस्टम को कंट्रोल कर सकता हैं। इसके अलावा मोबाइल डिवाइसेज को कनेक्ट कर कॉल रिसीव कर सकते हैं। SYNC 3 को 8-इंट टचस्क्रीन के साथ पेयर किया गया है। साथ ही यहां ऐपल कार प्ले और गूगल ऑटो का सपोर्ट भी मिलेगा।
ford car
इंफोटेनमेंट के अलावा कार में पुश स्टार्ट बटन, की-लेस एंट्री, सेमी-ऑटो पैरेलल पार्क असिस्ट, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, ऑटोमैटिक वाइपर्स, DRLs और ड्युअलजोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद हैं।
सपना चौधरी की इस कार की कीमत दिल्ली में 28 लाख से शुरू होकर 32.97 लाख तक जाती है।

Home / Automobile / Ford की इस धाकड़ SUV से चलती है सपना चौधरी, चंद दिनों पहले की खुद को गिफ्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो