scriptपठान की कामयाबी और Shah Rukh Khan ने खरीदी 10 करोड़ की Rolls-Royce, कार का नंबर जानें बिना नहीं रह पाएंगे | Shah Rukh Khan buys Rolls-Royce Cullinan Black Badge worth 10 crore | Patrika News

पठान की कामयाबी और Shah Rukh Khan ने खरीदी 10 करोड़ की Rolls-Royce, कार का नंबर जानें बिना नहीं रह पाएंगे

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2023 09:58:11 am

Submitted by:

Bani Kalra

Shah Rukh Khan News Car: फिल्म पठान (Pathaan) की रिकॉर्ड तोड़ सफलता के बाद शाहरुख खान ने नई सुपर लग्जरी कार रोल्स रॉयस कुलिनन खरीदी है। शाहरुख खान रविवार की देर शाम Rolls-Royce Cullinan Black Badge के साथ मन्नत घर लोटे।

srk_new_car.jpg

Pathaan New Car: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान इन दिनों फिल्म पठान की कामयाबी का आनंद ले रहे रहे हैं। लगातार यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। अब खबर यह आ रही है कि शाहरुख खान ने नई सुपर लग्जरी कार रोल्स रॉयस कुलिनन खरीदी है। यह कार भारत में बिकने वाली सबसे महंगी कार है जिसकी एक्स-शो रूम कीमत 8.20 करोड़ के आसपास रहती है लेकिन पर्सनलाइजेशन ऑप्शंस के बाद ये 10 करोड़ के आसपास है। वैसे पठान के घर पर पहले से ही कई लग्जरी कारें हैं।



555 है कार का नंबर

शाहरुख खान के घर मन्नत में नई रोल्स-रॉयस को जाते देखा और ये वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है।कार की नंबर प्लेट पर स्पेशल नंबर ‘555’ दिख रहा है। यह एक सुपर लग्जरी कार है जोकि कई हाई टेक फीचर्स से लैस गई इस कर में 6.75-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन लगा है, जो अब 600 हॉर्सपावर की ताकतऔर 900Nm का टार्क पैदा करता है। सामान्य कलिनन के पावर आंकड़ों की तुलना करें तो इसमें 29bhp और 50Nm की वृद्धि हुई है। इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। एक लीटर में यह कार 9.5 kmpl की माइलेज देती है।

rr_front.jpg
पिछले साल खरीदी नई मर्सिडीज बेंज एस-क्लास

पिछले साल शाहरुख खान ने एक सफ़ेद रंग नई मर्सिडीज बेंज एस-क्लास भी खरीदी। उन्होंने S 350d 4MATIC वैरिएंट को चुना, जिसकी कीमत Rs. 1.59 करोड़ एक्स-शोरूम। कार में 3.0-लीटर का 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है और इसे 48V माइल्ड हाइब्रिड का सपोर्ट मिलता है। यह इंजन 367 hp का पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसकी अधिकतम गति 250 किमी प्रति घंटा है।

https://twitter.com/hashtag/ShahRukhKhan%F0%93%80%A0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जब 5 करोड़ की ब्लू घड़ी ने खींचा सबका ध्यान 

जानकारी के लिए बता दें कि शाहरुख खान का पहला लग्जरी आइटम नहीं बल्कि इससे पहले वह अपनी 5 करोड़ की घड़ी को लेकर चर्चा में रहे हैं। दरअसल फिल्म ‘पठान’ के प्रमोशन के दौरान शाहरुख खान के हाथ में ब्लू कलर की वॉच नजर आई थी, जिसकी कीमत करीब ₹4.98 करोड़ (4,98,23,986) के आसपास है।
srk_blue_watch.jpg


शाहरुख खान की हालिया फिल्म ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। अब यह फिल्म सिनेमाघरों से निकलकर ओटीटी पर भी रिलीज हो चुकी है।एक्टर बहुत जल्द अब फिल्म ‘जवान’ में नजर आने वाले हैं। जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं। इस फिल्म में उनके साथ नयनतारा और विजय सेतुपति भी नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें

अगले महीने Maruti Suzuki लॉन्च करेगी दो नई SUV

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो