Creta को मात देने आ रही है Skoda Karoq Scout, कम कीमत में मिलेंगे दमदार फीचर्स

Creta को मात देने आ रही है Skoda Karoq Scout, कम कीमत में मिलेंगे दमदार फीचर्स

Sajan Chauhan | Publish: Aug, 03 2018 11:53:34 AM (IST) कार

जल्द ही स्कोडा करोक स्काउट (Skoda Karoq Scout) बाजार में आने वाली है और इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और फोर्ड फीगो से हो सकता है।

यूरोप की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी स्कोडा जल्द ही अपनी नई एसयूवी स्कोडा करोक स्काउट (Skoda Karoq Scout) लॉन्च करने वाली है। हाल ही में इस एसयूवी को पेश किया गया है और इस SUV का ऑफिशियल डेब्यू अक्टूबर में होने वाले पेरिस मोटर शो 2018 में किया जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी ये एसयूवी और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

लुक्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में क्रॉम और सिल्वर बॉडी वर्क दिया जाएगा, साइड्स में क्लेडिंग, फ्रंट में नया स्काउट बेज और 19 इंच के एलॉय व्हील दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- इस भारतीय कंपनी ने लॉन्च किए दमदार स्कूटर Xero और Xero+, 110 किमी का दमदार है माइलेज

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 190 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इसके अलावा पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 148 बीएचपी की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। दूसरा पेट्रोल इंजन 148 बीएचपी की पावर और 340 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा। इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के ऑप्शन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- माइलेज के मामले में सब पर भारी है ये भारतीय SUV, कच्ची सड़क और पहाड़ी रास्तों को मिनटों में कर लेती है पार

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में स्कोडा वर्चुअल कॉकपिट, ऑप रोड ड्राइविंग मोड, इलेक्ट्रिक टेलगेट, ऑप्शनल एलटीई मोड्यूल विद वाई-फाई जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

भारत में स्कोड की ये एसयूवी 2018 के आखिर तक या फिर 2019 के शुरू में लॉन्च की जा सकती हैं। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस एसयूवी को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। फिलहाल कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है।

इन एसयूवी से होगा मुकाबला
भारत में इस एसयूवी का मुकाबला हुंडई क्रेटा, फोर्ड फीगो और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा से हो सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned