scriptSkoda Kodiaq facelift prices to be announced on this day of January | दो साल बाद एक बार फिर आ रही है Skoda Kodiaq, सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ, इतनी हो सकती है कीमत | Patrika News

दो साल बाद एक बार फिर आ रही है Skoda Kodiaq, सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ, इतनी हो सकती है कीमत

Skoda Kodiaq की डिलीवरी 14 जनवरी के दिन से ही शुरू होने वाली है। बता दें, कोडिएक को लगभग दो साल पहले BS6 उत्सर्जन मानदंडो के चलते कंपनी ने बंद कर दिया था।

नई दिल्ली

Updated: December 30, 2021 02:51:55 pm

चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार में अपनी कोडिएक फेसलिफ्ट को लॉन्च करने जा रही है, रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को 10 जनवरी से 14 जनवरी के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है। जिसके लिए कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर पहले ही बुकिंग शुरू हो चुकी है, हालांकि कंपनी ने अधिकारिक बुकिंग को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की है।

skoda_kodiaq-amp.jpg
Skoda Kodiaq facelift

माना जा रहा है, कि इस कार की डिलीवरी 14 जनवरी से ही शुरू होने वाली है। बता दें, कोडिएक को लगभग दो साल पहले बंद कर दिया गया है, जिसके पीछे वजह कंपनी का BS6 मानकों के चलते अपने डीजल लाइन-अप को खत्म करने का निर्णय था।


पेट्रोल इंजन का मिलेगा विकल्प

वहीं कोडिएक पर मिड-लाइफ फेसलिफ्ट को वैश्विक स्तर पर अप्रैल में पेश किया गया था और इसमें कंपनी ने डिजाइन, मेकैनिकल और फीचर्स के माध्यम से कई बदलाव किए थे। नई कोडिएक में सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। मिली जानकारी के मुताबिक जहां प्री-फेसलिफ्ट कोडिएक केवल 150hp की पॉवर से लैस 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध थी। वहीं अब कंपनी इसे स्कोडा के पेट्रोल-ओनली लाइन-अप का पालन करते हुए 190hp की पॉवर के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा।


ये भी पढ़ें : मिलिए Royal Enfield के दमदार Sultan से, पावर और परफॉर्मेंस दोनों शानदार

डिजाइन में मिलेंगे मुख्य बदलाव

यह देखते हुए कि यह केवल एक मिड-लाइफ फेसलिफ्ट है, नई कोडिएक पर कॉस्मेटिक अपडेट कम होंगे। इसमें सामने की ओर एक नया सीधा ग्रिल, एक ऊंचा बोनट, नए एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, सिग्नेचर के दोबारा से तैयार किया गया हेडलैम्प और थोड़े बदलाव के साथ फ्रंट बम्पर दिया जाएगा। इसके अलावा एसयूवी के प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है, हालांकि इसमें अलॉय व्हील्स के लिए नया डिजाइन मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : इन तीन सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे लोग, कम कीमत में मिलते हैं शानदार फीचर्स

इंटीरियर की बात करें तो इस कार के डैशबोर्ड का मूल लेआउट और डिज़ाइन प्री-फेसलिफ्ट मॉडल के समान ही है। हालांकि, एक इसमें कंपनी स्कोडा का नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील का प्रयोग कर सकती है, जिसे अब सुपर्ब, ऑक्टेविया, कुशाक और आगामी स्लाविया सहित सभी स्कोडा मॉडल पर देखा जाता है।

कीमत पर क्या है अपडेट


वर्तमान में इस कार का भारत में कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है, हालांकि, इसकी तुलना अन्य प्रीमियम एसयूवी से की जा सकती है, जैसे कि हाल ही में लॉन्च किए गए फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट और सिट्रोन सी 5 एयरक्रॉस। कीमत की बात करें तो नई कोडिएक को 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ऊपर की कीमत पर स्लॉट किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.