script20 हजार में बुक कर सकते है Skoda Kodiaq SUV, जानें कब तक लॉन्च होगी | Skoda Kodiaq SUV Booking Start in india launch October 2017 | Patrika News

20 हजार में बुक कर सकते है Skoda Kodiaq SUV, जानें कब तक लॉन्च होगी

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2017 02:38:00 pm

Skoda Kodiaq SUV Booking Start in india। यह स्कोडा की पहली 7 सीटर एसयूवी कार है।

Skoda Kodiaq

Skoda Kodiaq

Skoda Kodiaq SUV पिछले कुछ माह से भारतीय आॅटो बाजार में चर्चा में बनी हुई है। अब कंपनी ने इस एसयूवी के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी शेयर की है। बता दें भारतीय बाजार में यह कार इस साल चौथे क्वार्टर तक लॉन्च हो जाएगी। यह स्कोडा की पहली 7 सीटर एसयूवी कार है।
कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने इस शानदार एसयूवी को पहली बार सितंबर 2016 में बर्लिन में पेश किया था। स्कोडा ने अपनी अकमिंग Kodiaq एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी है। इसका बुकिंग अमाउंट मात्र 20,000 रुपए रखा गया है। डीलर्स का कहना है कि भारत में इसकी डिलीवरी अक्‍टूबर या नवंबर की शुरुआत में शुरू हो जाएगी। ग्राहकों को यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी।
नई स्‍कोडा Kodiaq को फॉक्‍सवैगन ग्रुप की मॉडुअल ट्रांसवर्स मैट्रि‍क्‍स (MQB) प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्‍लेटफॉर्म पर हाल ही में लॉन्‍च हुई फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन एसयूवी भी बनी थी। भारत में लॉन्च हो जाने के बाद यह एसयूवी अपने सेगमेंट की फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और अपने ही ग्रुप की फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन को कड़ी टक्कर देगी।
नई स्‍कोडा Kodiaq के इंजन और पॉवर स्पेसिकिशेन के बारे में कंपनी की ओर से जानकारी नहीं दी गई है लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसके पेट्रोल वर्जन में 2 लीटर, 4 सि‍लेंडर टर्बोचार्ज्‍ड इंजन दिया जा सकता है जो 177 बीएचपी पावर और 320 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 2 लीटर 4 सि‍लेंडर टर्बोचार्ज्‍ड डीजल इंजन की पॉवर 147 बीएचपी और टार्क 340 एनएम हो सकता है। ट्रांसमि‍शन ऑप्‍शन में 7 स्‍पीड डीएसजी यूनि‍ट शामि‍ल है।
फीचर्स के तौर पर इसमें कई सारी नई चीजें दिखाई देंगी। सि‍ग्‍नेचर बटरफ्लाई ग्रि‍ल के साथ नई Kodiaq में शार्प हैडलैम्‍प और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। इसके बंपर का डि‍जाइन भी एग्रेसि‍व बनाया गया है। वहीं, बड़ा रूफ टॉप इसे दमदार एसयूवी का लुक प्रदान करने के लिए काफी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो