scriptSkoda Kodiaq SUV launched can accelerate to 100 kmph in 7.8 second | Skoda Kodiaq ने दमदार अवतार में एक बार फिर की भारत में एंट्री, महज 7.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड | Patrika News

Skoda Kodiaq ने दमदार अवतार में एक बार फिर की भारत में एंट्री, महज 7.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

Skoda Kodiaq को बीते साल वैश्विक बाजारों में पेश किया गया। वहीं नया स्कोडा कोडिएक कई अपडेट के साथ आता है, जिसमें बाहरी, इंटीरियर डिजाइनिंग और इंजन शामिल है।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 01:51:37 pm

चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने भारत में अपनी एसयूवी कोडिएक को आज 34.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक स्टाइल से लैस इस कार को तीन ट्रिम्स स्टाइल, स्पोर्टलाइन और लॉरिन और क्लेमेंट वेरिएंट में लॉन्च किया गया हैं, बता दें, कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी की कीमत 34.99 लाख रुपये से लेकर 37.49 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

skoda_kodiaq-amp.jpg
Skoda Kodiaq

Skoda Kodiaq को लगभग दो साल पहले कड़े उत्सर्जन मानदंडों के कारण बंद कर दिया गया है, वहीं अब इस एसयूवी ने भारतीय बाजार में लगभग दो साल बाद वापसी की है। 2022 स्कोडा कोडिएक भारतीय बाजार में फॉक्सवैगन टिगुआन, हुंडई टक्सन और साइट्रॉन सी 5 एयरक्रॉस को टक्कर देगी।

इंजन विकल्प और स्पीड

कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी में हुए सबसे बड़े बदलावों में से एक इसके हुड के नीचे दिया गया इंजन है। स्कोडा ने एसयूवी को पावर देने के लिए 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, यह वही इंजन है, जो सुपर्ब और ऑक्टेविया सेडान जैसे अन्य स्कोडा मॉडल को पावर देता है।
इंजन 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है, और यह अधिकतम 190 PS का आउटपुट और 320 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट कर सकता है। स्कोडा का दावा है कि नई कोडिएक महज 7.8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। बता दें, कोडिएक को बीते साल वैश्विक बाजारों में पेश किया गया। वहीं नया स्कोडा कोडिएक कई अपडेट के साथ आता है, जिसमें बाहरी, इंटीरियर डिजाइनिंग और इंजन शामिल है।


ये भी पढ़ें : कार के इंश्योरेंस का प्रीमियम चंद मिनटों में कर सकते हैं कम, अपनाएं ये 3 तरीकें और हो जाएं बेफ्रिक


स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक, ज़ैक हॉलिस ने कहा, “कई सेगमेंट की प्रमुख विशेषताओं और अडिग सुरक्षा के साथ स्कोडा कोडिएक परिवार के लिए एक पूर्ण लक्जरी पैकेज है, चाहे वह रोजमर्रा की ड्राइविंग हो या ऑफ-रोड एडवेंचर्स। ”


फीचर्स की लंबी सूची


स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी स्टैंडर्ड रूप में सामने की तरफ एक कोल्ड ग्लोवबॉक्स के साथ आती है। इसमें सभी सात सीटों के साथ 270 लीटर का Boot Space भी मिलता है। वहीं तीसरी पंक्ति की सीटों को फोल्ड करके Boot Space को 630 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है और पिछली दो पंक्तियों को फोल्ड करके 2005 लीटर तक लगेज स्पेस तक बढ़ाया जा सकता है।



ये भी पढ़ें : Tata की नई SUV पेश करने की तैयारी, Creta को देगी टक्कर

स्कोडा कोडिएक पांच ड्राइव मोड इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स, स्नो और इंडिविजुअल से लैस है, और इसमें सुरक्षा के लिहाज से ईएससी, एमसीबी, एएफएस, एबीएस और एएसआर के साथ नौ एयरबैग आदि फीचर्स दिए गए हैं, इसके अलावा कार के टॉप-स्पेक एलएंडके ट्रिम में हिल डिसेंट कंट्रोल और मानक के रूप में 360-डिग्री कैमरा मौजूद है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोRepublic Day 2022 LIVE :गणतंत्र दिवस की पूर्व संख्या पर जवानों की बहादुरी को सलाम, ITBP के 18 जवानों को पुलिस सेवा पदकBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.