script

स्कोडा भारत में अपनी लोकप्रिय कार आॅक्टाविया को नए अवतार में पेश करेगी

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2017 05:14:00 pm

स्कोडा अपनी पॉपुलर कार आॅक्टाविया को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। मार्केट में यह कार आॅक्टाविया RS के नाम से जानी जाएगी

Skoda Octavia RS
आॅटोमोबाइल कंपनी स्कोडा इंडिया भारतीय बाजार में एक नया धमाका करने वाली है। रफ्तार के शौकीनों के लिए स्कोडा अपनी पॉपुलर कार आॅक्टाविया को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है। मार्केट में यह कार आॅक्टाविया RS के नाम से जानी जाएगी। बता दें इससे पहले कंपनी ने ऑक्‍टाविया का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च किया था।
पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट उपलब्ध होगी
जानकारी के लिए बता दें आॅक्टाविया स्कोडा की भारत में बिकने वाली सबसे अधिक कारों की लिस्ट में शामिल है। कंपनी ने भारत में इसे साल 2000 की शुरुआत में बाजार में उतारा था, तब से लेकर अब तक इस कार की सेलिंग अच्छी रही है। कंपनी की भारत में कुल बिक्री का 13 फीसदी योगदान यही कार देती है। इसी वजह से कंपनी इस कार को और अच्छी तरीके से मार्केट में लॉन्च करना चाह रही है। बताया जा रहा है कि यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी।
इंजन और पॉवर स्‍पेसिफिकेशंस
इंजन और पॉवर स्‍पेसिफिकेशंस पर नजर डाले तो ऑक्टेविया RS में 2-लीटर TSI पेट्रोल और 2-लीटर TDI डीजल इंजन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है। यह कार 2-लीटर TSI में 4X4 ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी। रफ्तार की बात करें तो इस मामले में यह कार बहुत फास्ट है। 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में यह कार मात्र 6.7 सेकंड का सयम लेती है। वहीं इसकी टॉप स्‍पीड 250 किमी प्रति‍ घंटा है।
स्कोडा कोडिक एसयूवी जल्द होगी भारत में लॉन्च
बता दें आॅक्टाविया आरएस के अलावा स्कोडा की एक और कार इस समय भारतीय मार्केट में चर्चा में है। इस कार का नाम है स्कोडा कोडिक एसयूवी। बता दें भारतीय बाजार में यह कार इस साल चौथे क्वार्टर तक लॉन्च हो जाएगी। यह स्कोडा की पहली 7 सीटर एसयूवी कार है। नई स्‍कोडा Kodiaq को फॉक्‍सवैगन ग्रुप की मॉडुअल ट्रांसवर्स मैट्रि‍क्‍स (MQB) प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो