scriptSkoda Rapid Onyx Edition भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स | Skoda Rapid Onyx Edition Launched in India | Patrika News

Skoda Rapid Onyx Edition भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 03:21:35 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

स्कोडा रैपिड Onyx Edition भारत में लॉन्च कर दिया गया है, यहां हम जानेंगे कि इस कार के फीचर्स कैसे हैं और इसकी कीमत कितनी है।

Skoda Rapid Onyx Edition

Skoda Rapid Onyx Edition भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

स्कोडा ने भारत में अपनी बेहतरीन कार रैपिड का नया Onyx Edition एडिशन लॉन्च कर दिया है। भारत में स्कोडा की कार काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं, इसलिए इसका इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा था। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

Skoda rapid Onyx Edition के इंटीरियर को पहले से बिल्कुल नया किया गया और एक्सटीरियर में भी काफी बदलाव नजर आ रहे हैं। स्कोडा रैपिड स्पेशल एडिशन दो नए कलर विकल्प लैपिज ब्लू और कैंडी वाइट में उपलब्ध होगा। लुक की बात की जाए तो इस कार में कई बदलाव देखने को मिलेंगे और ब्लैक डिजाइन एलिमेंट्स, फिनिश्ड बटरफ्लाई ग्रिल, क्रोम डिजाइन, ग्लॉस ब्लैक फिनिश्ड एलॉय व्हील जैसी चीजें नजर आएंगी। इंटीरियर में लेदर रैप्ड फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, 6.5 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, यूएसबी, ब्लूटूथ आॅप्शंस, मिररलिंक, एपल कारप्ले सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार के साथ 4 साल तक सर्विस और रोडसाइड असिस्टेंस भी मिलेगा।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर सॉकिट, ब्लैक वेस्ट बिन, स्पेशल स्कफ प्लेट, रियर विंडस्क्रीन सनब्लाइंड, एलईडी डीआरएलएस, प्रोजेक्टर लेंस क्वॉर्ट्ज कट हेडलाइट्स जैसी चीजें दी गई हैं और सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ईएससी, हिल होल्ड कंट्रोल और एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 108 बीएचपी की पावर जनरेट करता है और दूसरा 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 103 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। इस कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो इस कार का पेट्रोल वेरिएंट 14.84 किमी का माइलेज देता है और डीजल वेरिएंट 21.72 किमी का माइलेज देता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 9.75 लाख रुपये तय की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो