स्कोडा रैपिड कार स्पेशल वेरिएंट मोंटे कार्लो भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

चेक गणराज्य की कार मेकर कंपनी स्कोडा ने भारत में अपनी पॉपुलर कार रैपिड के स्पेशल वैरिएंट रैपिड मोंटे कार्लो लॉन्‍च कर दिया है।

By: कमल राजपूत

Published: 22 Aug 2017, 03:30 PM IST

चेक गणराज्य की कार मेकर कंपनी स्कोडा ने भारत में अपनी पॉपुलर कार रैपिड के स्पेशल वैरिएंट रैपिड मोंटे कार्लो लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी। भारत में इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.75 लाख रुपए रखी गई है। इसकी डिलीवरी सितंबर माह से शुरू हो जाएगी।

ये है अलग—अलग वेरिएंट की कीमत
ग्राहकों कों यह कार अलग—अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगी। पैट्रोल इंजन वाली मोंटे कार्लो के मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत 10.75 लाख रुपए है। वहीं इसके आॅटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 11.98 लाख रुपए है। वहीं हम इसके डीजल इंजन वाले वेरिएंट की बात करें तो मोंटे कार्लो डीजल मैनुअल की कीमत 12.46 लाख रुपए है जबकि मोंटे कार्लो डीज़ल ऑटोमैटिक 13.58 लाख रुपए है। ये सभी कीमतें एक्सशोरूम की हैं। यह स्कोडा रैपिड के मौजूदा वेरिएंट से 50 हजार रूपए महंगी है।

इंजन और पॉवर इस्पेसिफिकेशन
2017 रैपिड मोंटे कार्लो के डीजल वैरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन दिया गया है जो कि 110 पीएस की अधिकतम पॉवर पैदा करता है। जबकि इसका पेट्रोल वैरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन के साथ आया है। इस इंजन के साथ यह 105 पीएस की पॉवर जनरेट करता है। माइलेज के मामले में यह कार एक बेहतर विकल्प है। कंपनी का कहना है कि यह कार पेट्रोल मैनुअल मे 15.41km/l, डीज़ल मैनुअल में 21.13km/l, पेट्रोल ऑटोमैटिक में 14.84km/l और डीज़ल ऑटोमैटिक में 21.72km/l का माइलेज देने में सक्षम है।

रैपिड मोंटे कार्लो का लुक और खास फीचर
डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो स्कोडा रैपिड मोंटे कार्लो कार में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए है। इस कार रेड और व्‍हाइट कलर के कॉम्‍बिनेशन में पेश किया गया है। साथ ही इसकी छत, ग्रिल और रियर स्पॉइलर पर ब्लैक कलर किया गया है। इसमें 16 इंच के नए ब्लैक अलॉय व्हील लगाए गए है जो राइडर को आराम का अनुभव करवाते है। इसका केबिन ऑल-ब्लैक लेआउट में नजर आएगा। इसके अलावा कार की स्टीयरिंग व्हील और अपहोल्ट्री पर रेड स्टिचिंग दी जाएगाी।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned