scriptSunny Deol Bought Land Rover Defender 110 Price 2.05 Crore | सनी देओल ने खरीदी Land Rover Defender, महज 5 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार और कीमत 2.05 करोड़ रुपये | Patrika News

सनी देओल ने खरीदी Land Rover Defender, महज 5 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार और कीमत 2.05 करोड़ रुपये

Land Rover की मशहूर एसयूवी Defender सीरीज दो अलग-अलग बॉडी टाइप में आती है, जिनमें तीन दरवाजों वाली (90) और पांच दरवाजों वाली (110) शामिल हैं। इसके थ्री-डोर वर्जन की कीम 80.72 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

नई दिल्ली

Published: May 23, 2022 05:16:40 pm

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और राजनेता सनी देओल पावरफुल गाड़ियों के शौकीन हैं। अब उनके गैराज में एक और नया मॉडल शामिल हो गया है, इस बार सनी देओल ने Land Rover की मशहूर एसयूवी Defender 110 खरीदी है। 5 डोर वर्जन वाली इस एसयूवी की कीमत 2.05 करोड़ रुपये बताई जा रही है। भारतीय बाजार में डिफेंडर रेंज अलग-अलग बॉडी टाइप के साथ आती है, जिनमें तीन दरवाजों वाली (90) और पांच दरवाजों वाली (110) शामिल हैं। इसके थ्री-डोर वर्जन की कीम 80.72 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

suny_deol_lando_rover_defender-amp.jpg
प्रतिकात्मक तस्वीर: Land Rover Defender


ग्लॉस-ब्लैक फिनिश्ड अलॉय व्हील्स के साथ व्हाइट शेड में तैयार, Defender 110 में कंपनी ने 5.0-लीटर की क्षमता का V8 इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि 518 बीएचपी की पावर और 625 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन बतौर स्टैंडर्ड ऑल व्हील ड्राइव (AWD) और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 5.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटा है। इसका कुल वजन 3,000 किलोग्राम है।


दमदार लुक के साथ ही ये एसयूवी बेहतर ऑफरोडिंग के लिए जानी जाती है। Land Rover Defender को कंपनी ने इस तरह से तैयार किया है कि ये 900mm का वाटर वेडिंग डेब्थ मिलता है। ये एसयूवी हर तरह के रोड कंडिशन में बेहतर ड्राइविंग देने में सक्षम है। इतना ही नहीं, इसमें आप अपनी जरूरत के अनुसार उंचाई को कम और ज्यादा भी कर सकते हैं। इसे 40 एमएम से लेकर 75 एमम तक बढ़ा सकते हैं। डिफेंडर इंटेलिजेंट ऑल व्हील ड्राइव, हिल डिसेंट कंट्रोल और ऑल-टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल के साथ भी आता है।

यह भी पढें: कार चलाना सीख रहे हैं तो तत्काल करें ये काम! घर बैठे ही बन जाएगा Driving Licence

इसके केबिन को कंपनी ने प्रीमियम फैब्रिक अपहोल्स्ट्री से सजाया है, इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 11.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है जो Pivi Pro UI से ऑपरेट होता है। इसमें Android Auto और AppleCarPlay कम्पैटिबिलिटी, वॉयस कमांड और बहुत कुछ के साथ आता है। इसमें ClearSight ग्राउंड व्यू फीचर भी मिलता है जो आपको SUV के चारों ओर कैमरों का उपयोग करके बोनट के माध्यम से देखने की सुविधा प्रदान करता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने शिंदे खेमे को फटकारा, बोले- मेरे गर्दन और सिर में दर्द था, मैं अपनी आंखें नहीं खोल पा रहा था...Maharashtra Politics: बीजेपी नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- उद्धव सरकार 2 दिन से अंधाधुंध ले रही फैसले, डिप्टी CM ने दिया जवाबMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लान2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालG7 Summit 2022: पीएम मोदी कल जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने जर्मनी जाएंगे, जानिए किन मुद्दों पर होगी चर्चाMumbai News Live Updates: शिवसैनिक कर सकते है हंगामा! मुंबई समेत राज्यभर के सभी पुलिस स्टेशन हाई अलर्ट परPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.