scriptसनी देओल ने खरीदी Land Rover Defender, महज 5 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार और कीमत 2.05 करोड़ रुपये | Sunny Deol Bought Land Rover Defender 110 Price 2.05 Crore | Patrika News

सनी देओल ने खरीदी Land Rover Defender, महज 5 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार और कीमत 2.05 करोड़ रुपये

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 05:16:40 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Land Rover की मशहूर एसयूवी Defender सीरीज दो अलग-अलग बॉडी टाइप में आती है, जिनमें तीन दरवाजों वाली (90) और पांच दरवाजों वाली (110) शामिल हैं। इसके थ्री-डोर वर्जन की कीम 80.72 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

suny_deol_lando_rover_defender-amp.jpg

प्रतिकात्मक तस्वीर: Land Rover Defender

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और राजनेता सनी देओल पावरफुल गाड़ियों के शौकीन हैं। अब उनके गैराज में एक और नया मॉडल शामिल हो गया है, इस बार सनी देओल ने Land Rover की मशहूर एसयूवी Defender 110 खरीदी है। 5 डोर वर्जन वाली इस एसयूवी की कीमत 2.05 करोड़ रुपये बताई जा रही है। भारतीय बाजार में डिफेंडर रेंज अलग-अलग बॉडी टाइप के साथ आती है, जिनमें तीन दरवाजों वाली (90) और पांच दरवाजों वाली (110) शामिल हैं। इसके थ्री-डोर वर्जन की कीम 80.72 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।


ग्लॉस-ब्लैक फिनिश्ड अलॉय व्हील्स के साथ व्हाइट शेड में तैयार, Defender 110 में कंपनी ने 5.0-लीटर की क्षमता का V8 इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि 518 बीएचपी की पावर और 625 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन बतौर स्टैंडर्ड ऑल व्हील ड्राइव (AWD) और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 5.2 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है जबकि इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटा है। इसका कुल वजन 3,000 किलोग्राम है।


दमदार लुक के साथ ही ये एसयूवी बेहतर ऑफरोडिंग के लिए जानी जाती है। Land Rover Defender को कंपनी ने इस तरह से तैयार किया है कि ये 900mm का वाटर वेडिंग डेब्थ मिलता है। ये एसयूवी हर तरह के रोड कंडिशन में बेहतर ड्राइविंग देने में सक्षम है। इतना ही नहीं, इसमें आप अपनी जरूरत के अनुसार उंचाई को कम और ज्यादा भी कर सकते हैं। इसे 40 एमएम से लेकर 75 एमम तक बढ़ा सकते हैं। डिफेंडर इंटेलिजेंट ऑल व्हील ड्राइव, हिल डिसेंट कंट्रोल और ऑल-टेरेन प्रोग्रेस कंट्रोल के साथ भी आता है।

यह भी पढें: कार चलाना सीख रहे हैं तो तत्काल करें ये काम! घर बैठे ही बन जाएगा Driving Licence

इसके केबिन को कंपनी ने प्रीमियम फैब्रिक अपहोल्स्ट्री से सजाया है, इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 11.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है जो Pivi Pro UI से ऑपरेट होता है। इसमें Android Auto और AppleCarPlay कम्पैटिबिलिटी, वॉयस कमांड और बहुत कुछ के साथ आता है। इसमें ClearSight ग्राउंड व्यू फीचर भी मिलता है जो आपको SUV के चारों ओर कैमरों का उपयोग करके बोनट के माध्यम से देखने की सुविधा प्रदान करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो