सनी लियोन ने खरीदी 1.36 करोड़ की ये लग्जरी कार, 4.7 Sec. में पकड़ती है 100km/h

Kamal Rajpoot

Publish: Oct, 13 2017 12:38:47 (IST)

Car
सनी लियोन ने खरीदी 1.36 करोड़ की ये लग्जरी कार, 4.7 Sec. में पकड़ती है 100km/h

सनी ने दुनिया की महंगी कारों में से एक मसेराती कार खरीदी है। इसकी एक्स शोरूम प्राइस 1.36 करोड़ रुपए है।

बॉलीवुड स्टार्स अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के साथ अपने लग्जरी कारों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते है। कुछ साल पहले बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाली सनी लियोन अब एक काफी फेमस नाम बन गया है। सनी ने दुनिया की महंगी कारों में से एक मसेराती कार खरीदी है। इसकी एक्स शोरूम प्राइस 1.36 करोड़ रुपए है। सनी द्वारा खरीदी गई कार का नाम है मसेराटी घिबली नेरिसिमो एडिशन।

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी ने इस कार को अमरीका से खरीदा है। दुनिया में यह कार अपनी रफ्तार के लिए फेमस है। कार निर्माता कंपनी ने मेसराती ने इस कार को न्यूयॉर्क मोटर शो 2017 में पेश किया था। यहां पर इस कार की शुरुआती कीमत करीब 52 लाख रुपए है। इस कार की सबसे खास बात यह है कि कंपनी पूरी दुनिया में इसकी केवल 450 यूनिट ही बेचेगी।

कंपनी ने इस कार को बेहद काले रंग में पेश किया है और इसमें 20-इंच के ग्लॉसी ब्लैक उरानो व्हील्स लगाए गए हैं। कार के केबिन को भी काले रंग से फिनिश दी गई है। सनी से पहले बॉलीवुड जगत में सुशांत सिंह राजपूत, अर्जुन कपूर और अजय देवगन जैसे स्टार मसेराती की कार और एसयूवी के मालिक है। सनी की यह दूसरी मसेराती कार है इससे पहले उन्हें अपने पति की ओर से क्वाट्रापोर्टे कार तोहफे में मिली थी।

आपको बता दें भारत में मसेराती का डीजल वेरिएंट ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं बात करें अमरीका की तो वहां पर इसे 3.0-लीटर टर्बो वी6 इंजन के साथ उतारा गया है। यह इंजन फरारी से लिया गया है जो 345 बीएचपी पावर और 404 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को ज़ैडएफ 8-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। कंपनी ने इस कार को स्टैंडर्ड ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है।

रफ्तार के मामले में मसेराती कार की गिनती की दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कारों में होती है। यह कार मात्र 4.7 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़नें में सक्षम है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 283 किमी/घंटा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned