scriptSuzuki Jimny 4Sport Limited Edition Launched With Limited 100 Units | लॉन्च हो गई Suzuki Jimny, लिमिटेड एडिशन वेरिएंट के साथ केवल इतने लोगों को मिलेगा खरीदने का मौका | Patrika News

लॉन्च हो गई Suzuki Jimny, लिमिटेड एडिशन वेरिएंट के साथ केवल इतने लोगों को मिलेगा खरीदने का मौका

Maruti Jimny के थ्री-डोर वर्जन का प्रोडक्शन भारत में शुरू हो चुका है, जिसे विदेशों में निर्यात किया जा रहा है। लेकिन अब इसके फाइव-डोर वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसे जल्द ही इंडियन मार्केट में उतारा जाएगा।

नई दिल्ली

Published: July 28, 2022 04:04:20 pm

स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (SUV) वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है, ख़ासकर ऑफरोडिंग एसयूवी को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी अपनी मशहूर एसयूवी Jimny के फाइव-डोर वर्जन पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किए जाने की योजना है।

इसी बीच जापानी कंपनी सुजुकी ने ब्राजील के मार्केट में नई Suzuki Jimny के फोर स्पोर्ट लिमिटेड एडिशन को लॉन्च किया है। ख़ास बात ये है कि नई एसयूवी ज्यादा ऑफ-रोडिंग का मजा देगी और इसका उत्पादन केवल 100 इकाइयों तक सीमित होगा, यानी कि केवल 100 लोग ही इस एसयूवी को खरीद सकेंगे।

suzuki_jimny_4sport_limited_edition-amp.jpg
Suzuki Jimny 4Sport Limited Edition


नई सुजुकी जिम्नी 4स्पोर्ट मुख्य रूप से जिम्नी सिएरा मॉडल पर बेस्ड है जिसे बीते ऑटो एक्स्पो के दौरान इंडिया में पेश किया गया था। इसकी कीमत ब्राजील में 181,990 रियल (लगभग 27.15 लाख रुपये, भारतीय मुद्रा) तय की गई है। यह अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री के लिए जिम्नी का सबसे महंगा संस्करण है। नई सुजुकी जिम्नी 4स्पोर्ट लिमिटेड एडिशन ए-कॉलम के पास एक स्नोर्कल के साथ आता है, जिससे इसकी पानी में डूबने की क्षमता 600 मिमी बढ़ जाती है। यानी कि खराब रास्तों पर ये और भी बेहतर ऑफरोडिंग का मजा देती है।

कंपनी ने इस एसयूवी में नया ट्यूबलर रॉकस्लाइडर का इस्तेमाल किया है। यह एक सहायक उपकरण है जो एक साइड स्टेप के रूप में कार्य करता है और दावा किया जाता है कि यह कठिन सड़कों जैसे कि खड्डों और चट्टानों को पार करते समय बॉडीवर्क को डेंट से बचाता है। सुजुकी जिम्नी 4स्पोर्ट हल्के नीले रंग के ट्रेलर, एक काले रंग की छत, साइड मोल्डिंग, दरवाजों पर नीले रंग के आउटलाइन के साथ काले 4स्पोर्ट बैज और हुड के पास और स्नोर्कल के ऊपर नीले ग्राफिक्स के साथ आता है।

suzuki_jimny_4sport_launch-amp.jpg


सुजुकी ने इस एसयूवी के केबिन को भी बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की है, केबिन में स्टीयरिंग व्हील, सीट और साइड एयर वेंट्स के सीम पर लाइट ब्लू थीम दिया गया है। फर्श मैट रबर से बने हैं और नीले रंग में "4Sport" बैज हेडरेस्ट पर उभरा है। इसके अलावा केबिन रेगुलर जिम्नी सिएरा जैसा ही है।

यह भी पढें: कीमत 3.39 लाख रुपये और मिलेगा 31Km का माइलेज! छोटी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये कारें

इसके इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है, इसमें कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का फोर सिलिंडर युक्त नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। जो कि 108bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ फोर बाय फारे ट्रैक्टशन कंट्रोन सिस्टम के साथ आता है। इस एसयूवी को कुल पांच रंगों में पेश किया गया है, जिसमें सिल्क सिल्वर, ग्रे, ब्लैक, काइनेटिक येलो और व्हाइट कलर शामिल है।


भारत में लॉन्च को लेकर क्या है तैयारी:

इस एसयूवी के थ्री-डोर वर्जन का प्रोडक्शन भारत में शुरू हो चुका है, जिसे विदेशों में निर्यात किया जा रहा है। लेकिन अब इसके फाइव-डोर वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जिसे जल्द ही इंडियन मार्केट में उतारा जाएगा। बीते दिनों कंपनी ने कहा था कि, नई Maruti Jimny को यहां के बाजार में पेश करने का मुल्यांकन कर रही है।

लेकिन अब साफ हो रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे लॉन्च करेगी। ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध थ्री-डोर वर्जन के मुकाबले नए फाइव-डोर वर्जन मॉडल काफी भिन्न होगा। जो टेस्टिंग मॉडल देखा गया है उसे कवर किया गया था, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसके भीतर बेहतर स्पेस मी मिलेगा। इसमें बड़ा ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ कई कंट्रोल बटन भी दिए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत15 August 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी 3 हेल्थ स्कीम कर सकते हैं लॉन्च , जानें इनके बारेHar Ghar Trianga Live Updates: सोनिया गांधी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतवासियों को दी बधाई, फिर सरकार पर साधा निशानास्वतंत्रता दिवस 2022: गूगल भी मना रहा भारत की आजादी का जश्न, पतंगों के साथ डूडल बनाकर भारत की संस्कृति को दर्शाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.