scriptSuzuki to develop flying cars Sign Deal With SkyDrive | हो जाइये तैयार! Suzuki ला रही है हवा में उड़ने वाली 'Flying Car', इस बड़ी कंपनी से मिलाया हाथ | Patrika News

हो जाइये तैयार! Suzuki ला रही है हवा में उड़ने वाली 'Flying Car', इस बड़ी कंपनी से मिलाया हाथ

Suzuki और SkyDrive दोनों मिलकर इस फ्लाइंग कार पर काम कर रही हैं, और बहुत जल्द ही इस कार को लॉन्च किया जाएगा। स्काईड्राइव जापान की ही कंपनी है पिछले 3 सालों से Flying Cars और ड्रोंस का निर्माण कर रही है।

नई दिल्ली

Updated: March 30, 2022 07:28:01 am

हवा में उड़ने वाली फ्लाइंग कारों का जिक्र लंबे समय से हो रहा है। दुनिया भर में कई दिग्गज कंपनियां फ्लाइंग कारों पर काम कर रही हैं, यहां तक कि कुछ कंपनियों ने इन कारों को बाकायदा पेश भी कर दिया है। हवा में होने वाली इस रफ़्तारी जंग में अब जापानी वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी भी शामिल होने जा रही है। सुजुकी (Suzuki) और स्काई ड्राइव ने आज मंगलवार को एक बड़ी साझेदारी की घोषणा की है। दोनों कंपनियां मिलकर हवा में उड़ने वाली (Flying Car) पर काम करेंगी।

suzuki_flying_car-amp.jpg
Suzuki to develop flying cars Sign Deal With SkyDrive

बता दें कि, स्काईड्राइव (SkyDrive) भी एक जापानी कंपनी है और ये साल 2018 से ही फ्लाइंग कारों और कार्गो ड्रोंस पर काम कर रही है। कंपनी का कहना है कि इसके ड्रोन्स पहले से ही जापान में कई वर्कसाइट्स पर सर्विस में हैं, और बेहतर काम कर रहे हैं। इन कार्गो ड्रोंस का इस्तेमाल मुख्य रूप से पहाड़ी इलाकों में किया जा रहा है, जहां पर परिवहन थोड़ा मुश्किल है।

यह भी पढें: 20 रुपये में 100Km का सफर कराएगी ये सस्ती Electric Scooter, कीमत बस इतनी

जानकारी के अनुसार कंपनी इस समय टू-सीटर (दो सीटों वाली) कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार विकसित करने में लगी है। बताया जा रहा है कि बहुत जल्द ही इसका प्रोडक्शन वर्जन भी देखने को मिलेगा। स्काईड्राइव जापान के ओसाका में 2025 वर्ल्ड एक्सपो के दौरान एयर टैक्सी सेवा शुरू करना चाहता है। कंपनी ने कहा कि वह अन्य जापानी शहरों में भी इस सेवा को शुरू करने की उम्मीद कर रही है।

अपनी साझेदारी पर बात करते हुए, स्काईड्राइव और सुजुकी ने कहा कि वे व्यापार और प्रौद्योगिकी में सहयोग करेंगे, और भारत पर प्रारंभिक ध्यान देने के साथ नए बाजारों का विकास करेंगे। दोनों पक्षों ने अभी तक सहयोग, उत्पाद समयसीमा या लक्ष्यों में निवेश के विवरण का खुलासा नहीं किया है।
इस गठबंधन के साथ, सुजुकी ऑटोमोबाइल, मोटरबाइक और आउटडोर मोटर बनाने के साथ-साथ उड़ने वाली कारों के अपने चौथे मोबिलिटी व्यवसाय में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है।

भारत के लिए क्या है Suzuki की योजना:

हालांकि भारत में फ्लाइंग कार का उड़ना दूर का मामला है और जल्द भविष्य में ऐसी कोई संभावना भी नहीं दिख रही है कि यहां पर हवा में उड़ने वाली कारों को अनुमति मिलेगी या नहीं। बहरहाल, सुजुकी के भारतीय योजनाओं की बात करें तो, कंपनी ने हाल ही में घोषणा की कि वह भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों और ईवी बैटरी के विकास के लिए 10,440 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। यह टोयोटा के साथ जनवरी 2025 में लॉन्च होने वाली एक ऑल-इलेक्ट्रिक मिडसाइज एसयूवी पर भी काम कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.