script21,000 रुपये में शुरू हुई Tata Altroz iCNG की बुकिंग, जानिये कब होगी लॉन्च | Tata Altroz iCNG bookings now open India’s first Twin Cylinder CNG | Patrika News

21,000 रुपये में शुरू हुई Tata Altroz iCNG की बुकिंग, जानिये कब होगी लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Apr 19, 2023 12:24:06 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Altroz iCNG bookings: Altroz iCNG 4 वेरिएंट में आएगी जिसमें XE, XM+, XZ and XZ+ कलर शामिल है। इसके अलावा इस कार में Blue, Red, Grey और White कलर शामिल हैं। इसके अलावा इसमें लेथर सीट्स, iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, औटोमैटिक हेडलैम्प्स और कई अन्य फीचर्स मिलते हैं।

altroz_cng_booking.jpg

Tata Altroz iCNG bookings open: भारत में CNG मार्केट में क्रांति लाने के लिए टाटा मोटर्स जल्द ही भारत की पहली Twin Cylinder CNG टेक्नोलॉजी वाली Altroz iCNG कार को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। यह एक प्रीमियम CNG हैचबैक कार होगी, जोकि सबसे सुरक्षित भी है। इस साल ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा ने इसे पेश किया था, इसे भारत की पहली ट्विन सिलेंडर सीएनजी तकनीक होने के लिए ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। दो CNG सिलिंडर होने के बाद भी इसके Boot में स्पेस की कोई कमी नहीं है और यही इस मॉडल की खासियत भी है। लेकिन अब Altroz iCNG की बुकिंग्स आज से शुरू हो गई है। इस कार के साथ टाटा मोटर्स का लक्ष्य भारत में पेट्रोल और डीजल कारों की तरह सीएनजी कारों में अपनी पकड़ को मजबूती देना है। ग्राहक अब Altroz iCNG को 21,000 रुपये की राशि देकर बुक कर सकते हैं।


Altroz iCNG में मिलेंगे ये फीचर्स

इसमें दो CNG सिलिंडर लगे हैं जोकि कुल 60 लीटर की क्षमता के साथ है और हर सिलिंडर आपको 30 लीटर की क्षमता है । इसमें Boot स्पेस की कोई समस्या नहीं मिलने वाली। इसमें सिंगल एडवांस्ड ECU मिलता है जिसकी मदद से यह पेट्रोल से सीएनजी मोड या इसके विपरीत शिफ्ट में कोई इक्कत नहीं होती खास बात यह है कि सीएनजी मोड में डायरेक्ट स्टार्ट – अल्ट्रोज़ खास बात यह है कि आप इसे CNG मोड़ स्टार्ट कर सकते हैं कंपनी इस कार पर 3 साल/100,000 किमी की मानक वारंटी मिल रही है।


 

4 वेरिएंट में आएगी

Altroz iCNG 4 वेरिएंट में आएगी जिसमें XE, XM+, XZ and XZ+ कलर शामिल है। इसके अलावा इस कार में Blue, Red, Grey और White कलर शामिल हैं। इसके अलावा इसमें लेथर सीट्स, iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, औटोमैटिक हेडलैम्प्स और कई अन्य फीचर्स मिलते हैं।



इंजन और पावर:

Altroz CNG के जरिये कंपनी सीधा मारुति सुजुकी को टक्कर देगी। इसमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा लेकिन पावर और टॉर्क में मामूली गिरावट मिलेगी। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होगा। कार के डिजाइन से लेकर केबिन तक में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार का मुकाबला बलेनो CNG से होगा जोकि इस समय काफी किफायती कार के रूप में अपनी जगह बना चुकी है। टाटा मोटर्स को CNG सेगमेंट में आगे निकलना है तो उसे कीमत और माइलेज पर ज्यादा फोकस करना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो