scriptBest Mileage Diesel Cars :Tata और Hyundai डीजल कारों के बादशाह, ये हैं 25kmpl तक का माइलेज देने वाली 3 सस्ती कारें | Tata Altroz to Hyundai Grand i10 Nios Cheapest Diesel Car Best Mileage | Patrika News

Best Mileage Diesel Cars :Tata और Hyundai डीजल कारों के बादशाह, ये हैं 25kmpl तक का माइलेज देने वाली 3 सस्ती कारें

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2022 10:05:16 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

हमने डीजल से चलने वाली कुछ कारों की सूची बनाई है। खास बात यह है, कि इस सूची में हमनें सिर्फ उन्ही वाहनों को शामिल किया है, जो डीजल इंजन से लैस होने के साथ साथ किफायती भी हैं,

cheap-amp.jpg

Cheapest Diesel cars

Diesel Cars with Best Mileage : पेट्रोल से चलने वाली कार कितनी भी सुविधाजनक क्यों न हो, डीजल से चलने वाली कारों की बात ही कुछ और है, लेकिन ईवी को अपनाने के दौड़ और बढ़ते ईंधन दाम के कारण डीजल इंजन दिन-ब-दिन घटते जा रहे हैं। लेकिन, अगर आपको डीजल इंजन पसंद है, तो हमने डीजल से चलने वाली कुछ कारों की सूची बनाई है। खास बात यह है, कि इस सूची में हमनें सिर्फ उन्ही वाहनों को शामिल किया है, जो डीजल इंजन से लैस होने के साथ साथ किफायती भी हैं, तो आइए एक नजर डालते हैं बढ़िया माइलेज और किफायती डीजल कारों पर:

 

 

Hyundai Grand i10 Nios

 

हुंडई की इस कार की कीमत 7.22 लाख रुपये से 8.51 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। कीमत के नजरिए से, Grand i10 Nios भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध सबसे सस्ती डीजल कार है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से यह कार एकदम जीरो है, क्योंकि ग्लोबल एनसीएपी द्वारा इसे 2-स्टार क्रैश सेफ्टी रेटिंग दी गई है। i10 Nios में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन मिलता है, जो 74 बीएचपी की पावर और 190 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, और यह 25 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

 

Tata Altroz



टाटा की इस कार की कीमत 7.42 लाख रुपये से 10.15 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तय की गई है। टाटा अल्ट्रोज़ ग्लोबल एनसीएपी द्वारा 5-स्टार क्रैश सेफ्टी रेटिंग वाली सबसे सस्ती डीजल कार है। इसके साथ ही Altroz डीजल से चलने वाली सबसे सस्ती प्रीमियम हैचबैक भी है। इसमें 1.5L टर्बोचार्ज्ड रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है, जो 89 bhp की शक्ति और 200 Nm का टार्क विकसित करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, और यह 23.03 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।


Hyundai Aura हमारी सूची की तीसरी कार है, इस कार की शुरुआती कीमत 7.97 लाख रुपये से 9.42 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तय की गई है। Hyundai Aura ग्रैंड i10 Nios प्लेटफॉर्म पर आधारित एक कॉम्पैक्ट सेडान है, और भारत में बिक्री के लिए सबसे सस्ती डीजल से चलने वाली कॉम्पैक्ट सेडान भी है। ग्लोबल एनसीएपी द्वारा इसकी 2-स्टार क्रैश सेफ्टी रेटिंग है, जो कि सुरक्षा के लिहाज से काफी कम है। Aura में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड यू2 सीआरडीआई डीजल इंजन मिलता है, जो 74 बीएचपी की पावर और 190 एनएम टॉर्क विकसित करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, और यह 25 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

 

 

 

 

tata_altroz_2nd-amp.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो