scriptTata Blackbird launch time Engine details is here rival Hyundai Creta | Tata BlackBird को लेकर लगातार बढ़ रहा लोगों में क्रेज, पहले इलेक्ट्रिक और बाद में पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल | Patrika News

Tata BlackBird को लेकर लगातार बढ़ रहा लोगों में क्रेज, पहले इलेक्ट्रिक और बाद में पेट्रोल इंजन के साथ होगी लॉन्च, जानिए पूरी डिटेल

अफवाहों पर गौर करें तो Tata BlackBird SUV को एक इलेक्ट्रिक कार के रूप में पेश किया जाएगा। कूप जैसे सिल्हूट के साथ यह टाटा नेक्सॉन का लॉन्ग वर्जन भी हो सकती है।

नई दिल्ली

Updated: May 17, 2022 10:04:44 am

Tata BlackBird : देश की दिग्गज कार मेकर कंपनी टाटा मोटर्स भारत के लिए एक बिल्कुल नई मिड-साइज़ SUV तैयार कर रही है, जिसे Nexon और Harrier के बीच में स्लॉट किया जाएगा। नई कार की लंबाई 4.3 मीटर होने की संभावना है, और इसे टाटा का सबसे चर्चित नाम मिल सकता है। टाटा ब्लैकबर्ड एक नई मिड साइज कूप एसयूवी होगी। इसका मुकाबला देश में सेगमेंट की लीडर Hyundai Creta और Kia Seltos जैसी कारोंं से होगा। मजे की बात यह है कि नए मॉडल को सबसे पहले इलेक्ट्रिक कूपे एसयूवी के रूप में पेश किया जाएगा और बाद में इसे पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उतारा जाएगा।

tata_blackbird-amp.jpg
Tata SUV Concept (Representative Image)



फिलहाल, कंपनी ने इस कार के मॉडल और वैरिएंट पर कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन अफवाहों पर गौर करें तो इस SUV को एक इलेक्ट्रिक कार के रूप में पेश किया जाएगा। कूप जैसे सिल्हूट के साथ टाटा नेक्सॉन का यह एक लॉन्ग वर्जन भी हो सकती है। वहीं इसे टाटा नेक्सॉन के यानी X1 प्लेटफॉर्म के समान प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा। इसके ए-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर सहित पूरा फ्रंट हाफ नेक्सॉन के साथ साझा किया जाएगा। वहीं ज्यादात्तर बदलाव बी-पिलर के बाद किए जाएंगे, क्योंकि इसमें लंबे पीछे के दरवाजे, स्लिक रुफ और बड़े ओवरहैंग के साथ बिल्कुल नया रियर डिजाइन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : आ गई है दुनिया की पहली धूप में चार्ज होने वाली 2 सीटर इलेक्ट्रिक कार, इतनी है कीमत




मिल सकता है Nexon Max वाला बैटरी पैक

जैसा कि हमनें बताया कि इस कार के बारे में फिलहाल जानकारी बहुत कम है, लेकिन फिर भी इतना कहा जा सकता है, कि इसे नेक्सॉन से बड़े बैटरी पैक या नेक्सॉन मैक्स के समान पैक के साथ लॉन्च किया जाएगा। ध्यान दें, कि टाटा ब्लैकबॉर्ड कूपे एसयूवी में अगर नेक्सॉन मैक्स का बैटरी पैक मिलता है, तो इसे 40kWh की बैटरी दी जाएगी। जो करीब 437km तक की रेंज देने में सक्षम होगी। जहां तक आईसी इंजन से चलने वाले मॉडल की बात है, टाटा मोटर्स इस एसयूवी पर 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर चार सिलेंडर युक्त इंजन की पेशकश कर सकती है।



ये भी पढ़ें : अब आपकी कार हर रोज लगेगी नई, बस कर लें ये काम और हो जाएं बेफ्रिक


टाटा की बाजार में योजना


पिछले कुछ वर्षों में भारत की कार निर्माता कंपनी Tata Motors के लिए बाजार काफी बदल गया है। कंपनी ने खूब लोकप्रियता हासिल की है, और ग्राहकों के लिए दिलचस्प मॉडल भी लगातार लॉन्च कर रही है। टाटा मोटर्स अब अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए प्रत्येक सेगमेंट में कारों को लॉन्च करने की योजना बना रही है। टाटा बाजार में अगले साल तक 6 नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना में है, वहीं टाटा BalckBird को अगले साल के शुरुआत में पेश करने की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.