script

जल्द भारत में लॉन्च होगी टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन 

Published: Jul 31, 2017 06:29:00 pm

टाटा मोटर्स ने कुछ दिनों पहले ही इस कार के इंजन और गियरबॉक्स की जानकारी साझा की है। टाटा इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल वर्जन में लॉन्च करेगी।

tata nexon

tata nexon

नई दिल्ली। टाटा जल्द ही एक और दमदार कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन को बाजार में लाने वाला है। कंपनी इस कार को आने वाले त्योहारों के सीजन में लॉन्च करेगी। टाटा मोटर्स ने कुछ दिनों पहले ही इस कार के इंजन और गियरबॉक्स की जानकारी साझा की है। टाटा इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल वर्जन में लॉन्च करेगी।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दें नई नेक्सॉन में 110 एचपी का 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 1.2 लीटर का टर्बोचार्जड पेट्रोल इंजन दिया गया है। दोनों ही इंजन में एक समान पावर मिलती है। साथ ही दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड वाला मैन्यूअल गियरबॉक्स मिलता है। डीजल इंजन में आपको 260 एनएम का टॉर्क और पेट्रोल इंजन में 170 एनएम का टॉर्क मिलता है। 

कंपनी जल्द ही इसके ऑटोमेटिक वर्जन को भी लॉन्च कर सकती है। नेक्सन को टाटा इंपैक्ट डिजाइन पर विकसित किया गया है। इसे हेक्सा,टियागो और हाल में लॉन्च की गई सेडान कार टिगोर के प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो नई नेक्सन में कीलेस, पुश स्टार्ट बटन, रिवर्स पार्किंग कैमरा और 6.5 इंच इंफोटैनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिये जाएंगे। वहीं सेफ्टी फीचर्स के लिए कार में एंटी ब्रेकिंग लॉक सिस्टम ABS और EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर कैमरा दिए गए है। मार्केट में इस कार को मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई क्रेटा, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा TUV 300 से कड़ी टक्कर मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो