scriptHonda City और Creta जैसी कारों की छुट्टी कर देगी Tata की ये सस्ती स्पोर्ट्स कार | Tata is ready to launch its low budget sports car Tata Tamo RaceMo | Patrika News

Honda City और Creta जैसी कारों की छुट्टी कर देगी Tata की ये सस्ती स्पोर्ट्स कार

Published: Aug 05, 2018 09:13:05 am

Submitted by:

Vineet Singh

जिसकी हम बात कर रहे हैं वो Tata की Tamo Racemo है जिसका लुक लैम्बॉर्गिनी जैसा लगता है लेकिन जानकारी के मुताबिक़ इस कार की कीमत किसी आम आदमी के बजट में फिट हो जाएगी।

tata tamo racemo

Honda City और Creta जैसी कारों की छुट्टी कर देगी Tata की ये सस्ती स्पोर्ट्स कार

नई दिल्ली: अपनी जबरदस्त कारों की बदौलत भारतीय सड़कों पर राज करने वाली कंपनी Tata ने बाकि ब्रांड्स की कारों को पीछे छोड़ने के लिए एक मास्टरप्लान तैयार किया है जिसमें वो अब एक सस्ती स्पोर्ट्स कार लॉन्च करने जा रहे हैं जो किसी भी कार की छुट्टी करने का दम रखती है। दरअसल जिसकी हम बात कर रहे हैं वो Tata की Tamo Racemo है जिसका लुक लैम्बॉर्गिनी जैसा लगता है लेकिन जानकारी के मुताबिक़ इस कार की कीमत किसी आम आदमी के बजट में फिट हो जाएगी।
महज 2.50 लाख के बजट में ये 4 धाकड़ कारें खरीद सकते हैं आप, बेहतरीन फीचर्स से होती हैं लैस

Tata की Tamo Racemo को जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया जा चुका है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में ये कार जल्द ही लॉन्च की जा सकती है। इस कार की खासियत ये है कि इसे स्पोर्ट्स कार की तर्ज पर डिजाइन किया गया है ऐसे में इस कार का लुक और इसके फीचर्स महंगी स्पोर्ट्स कार वाले हैं।
ये होंगे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जानकारी के मुताबिक़ टैमो रेसमो में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन जाएगा जो 187bhp पावर और 210Nm टॉर्क जनरेट करता है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये कार महज 6 सेकंड के अंदर ही 0 से 100 km/h की रफ़्तार पकड़ लेती है। इसके अलावा कार में कंपनी ने कार में 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है। इस कार में महज दो दरवाजे दिए गए हैं जैसे लैम्बॉर्गिनी में होते हैं।
स्कूटी की कीमत में मिल रही हैं Maruti से लेकर Renault की ये ब्रांड न्यू कारें, जानें क्या है ऑफर

ये हो सकती है कीमत

ऐसा माना जा रहा है कि टाटा टैमो रेसमो की कीमत 20 से 22 लाख रुपए या इससे भी कम हो सकती है क्योंकि कंपनी इस कार को उन लोगों के लिए बना रही है जो महंगी स्पोर्ट्स कारें नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे में इस कार का दाम ऐसा रखा जाएगा जिससे कोई भी आसनी से इसे खरीद सके। इस कार को Tata साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो