scriptटाटा और महिंद्रा ने लगाई में बिक्री में लंबी छलांग, जानें कितने वाहन बेंचे | Tata Motors and Mahindra sales increase in August 2017 | Patrika News
कार

टाटा और महिंद्रा ने लगाई में बिक्री में लंबी छलांग, जानें कितने वाहन बेंचे

अगस्त माह में आॅटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा की ब्रिकी में क्रमश: 14 और 4 फीसदी की ग्रोथ दर्ज हुई है।

Sep 03, 2017 / 03:50 pm

कमल राजपूत

Tata & Mahindra
देश की दिग्गज आॅटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने अगस्त माह में अपनी बिक्री की लंबी छलांग लगाई है। कंपनी की बिक्री में 14 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है, इसमें कंपनी के यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की घरेलू बिक्री और निर्यात के आंकड़े शामिल हैं। टाटा मोटर्स की ओर से यह जानकारी अपने दर्शकों के साथ शेयर की गई है।
48,988 यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री हुई
कंपनी के मुताबिक, समीक्षाधीन माह में कुल 48,988 यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री हुई, जबकि साल 2016 के अगस्त में कुल 43,105 वाहनों की बिक्री हुई थी।
कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारिक ने क्या कहा ?
टाटा मोटर्स के यात्री वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारिक ने कहा, टाटा मोटर्स के वाहनों की बिक्री की वृद्धि दर सकारात्मक है, जिसमें नई पीढ़ी की कारों टियागो, टिगोर और हेक्सा की प्रमुख भूमिका है। गणेश चतुर्थी के साथ हम त्योहारी मौसम में प्रवेश कर चुके हैं और हमें वृद्धि दर में गति आगे भी बनी रहने की उम्मीद है।
यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की घरेलू बिक्री में 26 फीसदी की ग्रोथ
टाटा मोटर्स के यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की घरेलू बिक्री में अगस्त (2017) में 26 फीसदी की तेजी दर्ज की गई और कुल 45,906 वाहनों की बिक्री हुई। वहीं, कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री (निर्यात समेत) में 34 फीसदी तेजी दर्ज की गई और कुल 31,566 वाहनों की बिक्री हुई।
महिंद्रा एंड महिंद्रा की बिक्री 4 फीसदी बढ़ी
टाटा मोटर्स की बिक्री में जहां 14 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिली है वहीं एसयूवी सेगमेंट की दमदार कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) की बिक्री में केवल 4 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है। महिंद्रा की ओर से दी जानकारी में यह बात बताई गई है।
महिंद्रा के अनुसार, समीक्षाधीन माह में उसकी कुल बिक्री 42,116 वाहनों की हुई, जबकि साल 2016 के अगस्त में 40,591 वाहनों की बिक्री हुई थी। कंपनी ने बताया कि घरेलू विक्री में पिछले माह 7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और कुल 39,534 वाहनों की बिक्री हुई, जबकि पिछले साल के अगस्त में 36,944 वाहनों की बिक्री हुई थी।

Home / Automobile / Car / टाटा और महिंद्रा ने लगाई में बिक्री में लंबी छलांग, जानें कितने वाहन बेंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो