scriptTata Motors hiked prices of passenger vehicles again, check details | Tata Motors ने फिर बढ़ाई कीमत, कार खरीदना हुआ महंगा | Patrika News

Tata Motors ने फिर बढ़ाई कीमत, कार खरीदना हुआ महंगा

Price Hike On Tata Cars: टाटा मोटर्स ने हाल ही में एक बार फिर अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाने का फैसला कर लिया है। ऐसे में अगर आप टाटा की नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे है, तो यह आपके लिए ज़्यादा महंगा पड़ने वाला है।

नई दिल्ली

Published: January 18, 2022 03:26:18 pm

इस साल कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ा दी हैं। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) भी इसमें शामिल है। कंपनी ने आज मंगलवार 18 जनवरी को घोषणा करते हुए इस बात की जानकारी दी कि उनकी सभी पैसेंजर गाड़ियों की कीमत अब बढ़ गई है। कंपनी ने यह भी बताया कि बढ़ी हुई कीमत कल यानि की बुधवार 19 जनवरी से लागू होगी।

tata-cars.jpg
Tata Cars

कितनी बढ़ी कीमत?

टाटा मोटर्स ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी सभी पैसेंजर गाड़ियों की कीमत अब करीब 0.9% बढ़ जाएगी। ऐसे में अब टाटा की गाड़ियां खरीदना अब आपकी जेब पर ज़्यादा भारी पड़ेगा।

यह भी पढ़ें - Maruti Suzuki की यह शानदार कार खरीदना पड़ेगा अब आपकी जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी ने बढ़ाई कीमत

पिछले साल भी बढ़ चुकी है कीमत

टाटा मोटर्स इससे पहले भी एक से ज़्यादा बार अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ा चुकी है। कंपनी अलग-अलग समय पर अलग-अलग मॉडल्स की कीमत भी बढ़ा चुकी है। कंपनी पिछले साल अपने कमर्शियल वाहनों की कीमत भी बढ़ा चुकी है।
tata-safari-petrol-variant.jpg


कीमत बढ़ाने का कारण

टाटा मोटर्स के अपनी पैसेंजर गाड़ियों की कीमत में बढ़ोत्तरी करने के कारण की बात करें, तो यह ज़रूरी सामान, कच्चे माल और दूसरी इनपुट लागतों की कीमत पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ना है। कोरोना महामारी की वजह से सेमीकंडक्टर चिप्स की वैश्विक कमी से भी ऑटोमोबाइल बिज़नेस को नुकसान पहुंचा है। ऐसे में बढ़ते खर्चों और लागतों के दबाव को कम करने के लिए कंपनी ने एक बार फिर अपनी पैसेंजर गाड़ियों की कीमत बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें - Maruti Suzuki Celerio का CNG अवतार हुआ पेश, 3 पॉइंट्स में समझे डिटेल्स

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.