scriptमहंगी हो गई Tata की यह बेस्ट सेलिंग SUV, कंपनी ने बढ़ाई कीमत | Tata Motors hiked the prices of compact SUV Nexon | Patrika News

महंगी हो गई Tata की यह बेस्ट सेलिंग SUV, कंपनी ने बढ़ाई कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2021 12:27:25 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी नेक्सॉन की कीमत बढ़ा दी है।

tata_nexon_suv.png

Tata Nexon SUV

नई दिल्ली। अगर आप टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) खरीदने की सोच रहे है, तो यह आप की जेब पर पहले से भारी पड़ सकती है। इसका कारण है टाटा मोटर्स (Tata Motors) का नेक्सॉन की कीमत को बढ़ाना। टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 11,000 रुपये बढ़ा दी है। कंपनी की तरफ से लिए गए इस फैसले के बाद नेक्सॉन को खरीदने के लिए अब आपको 7.30 लाख से 13.35 लाख तक की कीमत चुकानी पड़ सकती है।
किन वैरिएंट्स की कीमत बढ़ी?

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन के डीज़ल XZA+ (O) डार्क एडिशन मॉडल के साथ ही पेट्रोल स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत भी बढ़ा दी है। ये दोनों ही नेक्सॉन के सबसे ज़्यादा बिकने वाले वैरिएंट्स हैं, जिन्हें खरीदने के लिए अब 11,000 रुपये ज़्यादा चुकाने पड़ेंगे।
nexon_suv.png
यह भी पढ़े – Nissan का इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 18 बिलियन डॉलर का बड़ा प्लान, जानिए डिटेल्स

इन वैरिएंट्स की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

हालांकि टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन की कीमत बढ़ा दी है, पर इसके कुछ वैरिएंट्स पर इसका असर नहीं हुआ है। ये वैरिएंट्स मार्केट में पुरानी कीमत पर ही मिलेंगे। इनमें पेट्रोल और डीज़ल XZ+ मैनुअल वैरिएंट, पेट्रोल XZ+, XZA+ डार्क एडिशन और डीज़ल XM (S) वैरिएंट्स शामिल हैं।
इससे पहले भी बढ़ चुकी है कीमत

टाटा मोटर्स इससे पहले इसी साल मई में नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार की कीमत 16,000 रुपये बढ़ा चुकी है। नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार XM, XZ+ और XZ+ Lux ट्रिम्स वैरिएंट्स में मार्केट में उपलब्ध हैं। इनमें बेस ट्रिम वैरिएंट की कीमत को छोड़कर अन्य वैरिएंट्स 16,000 रुपये महंगे कर दिए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो