टाटा मोटर्स ने आज दिखाई नई Altroz iTurbo, केवल 11,000 रुपये में शुरू की प्री-बुकिंग

  • Tata Altroz iTurbo में नया इंजन, फीचर्स और पेंट थीम दी गई है।
  • कार को सबसे पहले 2020 की शुरुआत में पेट्रोल और डीजल इंजन में लॉन्च किया गया था।
  • टाटा मोटर्स ने इस कार को Hyundai 2020 i20 को टक्कर देने के लिए उतारा।

By: अमित कुमार बाजपेयी

Updated: 13 Jan 2021, 10:00 PM IST

नई दिल्ली। बुधवार को टाटा मोटर्स ने नई Altroz iTurbo को पेश करने के साथ ही 11,000 रुपये में इसकी आधिकारिक प्री-बुकिंग शुरू कर दी। कंपनी आगामी 22 जनवरी को इस कार की कीमतों का खुलासा करेगी। नई Altroz iTurbo को एक नया पावरट्रेन, फीचर्स के साथ-साथ फ्रेश पेंट थीम भी दी गई हैं।

कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

अल्ट्रोज़ को मूल रूप से 2020 की शुरुआत में देश में नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया गया था। टर्बो वेरिएंट कार की रेंज का विस्तार करता है जो नई लॉन्च की गई 2020 हुंडई i20 के टर्बो ट्रिम को टक्कर देता है। Altroz iTurbo को XT, XZ और लाइन के नए टॉप XZ+ वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।

लेटेस्ट अपटेड्स के साथ अल्ट्रोज़ को एक नया 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिला है जो 110 bhp की जबर्दस्त ताकत के साथ-साथ 150 Nm का पीक टॉर्क भी देता है। यह कार पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

नया इंजन 12 सेकंड से भी कम समय में Altroz iTurbo को 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर ले जाता है। जबकि इसका माइलेज 18.13 किलोमीटर प्रति लीटर होने का दावा किया जा रहा है। ITurbo में विशेष रूप से नया 'स्पोर्ट मोड' दिया गया है जिसके लिए कंपनी का दावा है यह 'रोमांचक ड्राइव का अनुभव खोजने' वालों के लिए है।

लॉन्चिंग से पहले नई टाटा सफारी की एक और झलक आई सामने, पता चली बड़ी खासियत

Altroz iTurbo हुंडई i20 को सीधे टक्कर देती है, जिसमें टर्बो का 1.0-लीटर GDi पेट्रोल इंजन लगा हुआ है और यह 6,000 आरपीएम पर 120 bhp का अधिकतम आउटपुट और 1,500-4,000 आरपीएम पर 171 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह दो ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है जिसमें एक इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ डुअल-क्लच ट्रांसमिशन भी शामिल है।

Tata Altroz iTurbo में नए ब्लैक और हल्के ग्रे इंटीरियर्स दिए गए हैं। इसके अलावा नए फीचर्स में एक ऊंचाई के लिए एडजस्ट की जा सकने वाली ड्राइवर सीट, मल्टी-ड्राइव मोड, रीयर आर्मरेस्ट, रीयर पावर आउटलेट, दो अतिरिक्त ट्वीटर, एक शॉट अप पावर विंडो, एक्सप्रेस कूल, क्रूज़ कंट्रोल, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन समेत बहुत कुछ शामिल हैं।

1600 किमी रेंज और चार्जिंग की जरूरत भी नहीं, लॉन्चिंग के दिन ही बिक गईं सारी इलेक्ट्रिक कारें

नए अल्ट्रोज़ में दिए गए एक प्रमुख अपडेट में टाटा की iRA तकनीक भी शामिल है जो तमाम कनेक्टेड कार फंक्शन मुहैया कराती है। गौरतलब है कि टाटा मोटर्स नई सफारी एसयूवी की लॉन्चिंग के लिए भी तैयार है जो कि हैरियर एसयूवी का सात सीटों वाला वर्जन है।

Tata Motors
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned