टाटा मोटर्स 1 जनवरी से बढ़ाने जा रही है अपनी कारों के दाम, जानें कितनी होगी बढ़ोतरी

कंपनी ने कहा कि वह पूरी पैसेंजर व्हीकल्स की सेल में वृद्धि करने जा रही है। यह बढ़ोतरी 25,000 रुपए तक की होगी और यह जनवरी 2018 से प्रभावी होगी।

By: कमल राजपूत

Published: 11 Dec 2017, 05:13 PM IST

इन दिनों आॅटोमोबाइल कंपनियां अपने वाहनों के दामों में बढ़ोतरी करने में लगी हुई है। टाटा मोटर्स ने भी सोमवार को अपने वाहनों के दामों में वृद्धि करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने कहा कि वह पूरी पैसेंजर व्हीकल्स की सेल में वृद्धि करने जा रही है। यह बढ़ोतरी 25,000 रुपए तक की होगी और यह जनवरी 2018 से प्रभावी होगी। कारों के दामों में बढ़ोतरी की प्रमुख वजह इनपुट कॉस्ट को बढ़ाना बताया गया है।

इस संबंध में टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के प्रेसिडेंट मयंक पारीख ने बताया, मार्केट की बदलती परिस्थितियों, बढ़ती इनपुट कॉस्ट और दूसरे बाहरी आर्थिक कारणों ने हमें दाम बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया है। लेकिन इसके बावजूद हमें टियागो, हेक्सा, टिगॉर और हाल में लॉन्च की गई नेक्सॉन जैसे मजबूत प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो के दम पर अपनी ग्रोथ बनाए रखने की उम्मीद है।

इसके साथ कंपनी की ओर से कहा गया कि हाल ही लॉन्च हुई कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन की शुरुआती कीमत 31 दिसंबर तक ही मान्य रहेगी। उसके बाद 1 जनवरी, 2018 से सभी वाहनों की कीमत में मॉडल के आधार पर 25 हजार रुपए की बढ़ोतरी हो जाएगी।

टाटा मोटर्स से पहले टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, होंडा कार्स इंडिया, स्कोडा और इसुजु जैसी विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां 1 जनवरी से अपनी कारों के दाम बढ़ाने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। होंडा कार्स इंडिया अगले माह यानि 1 जनवरी से अपने विभिन्न मॉडल्स के दामों में वृद्धि करने जा रही है। कंपनी की ओर से उपलब्ध करवाई गई जानकारी के अनुसार होंडा अपनी गाड़ियों की कीमतो में 25,000 रुपए की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है।

कंपनी ने यह कदम इनपुट कॉस्ट में हुई वृद्धि को कम करने के लिए उठाया है। इस बाबत होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा कि हमारी सभी मॉडल्‍स के दाम जनवरी से एक से दो प्रतिशत तक बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मूल धातुए महंगी हो गई है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है। आपको बता दें होंडा कार्स इंडिया भारत में 4.66 लाख रुपए के साथ हैचबैक ब्रियो से लेकर 43.21 लाख रुपए वाली एकॉर्ड हाइब्रिड तक कई वाहनों की बिक्री करती है।

Tata Motors
कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned