दीवाली से पहले टाटा लॉन्च करेगी टियागो का स्पे​शल एडिशन विज, ये होंगे प्रमुख बदलाव

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 06 2017 12:17:00 (IST)

Car
दीवाली से पहले टाटा लॉन्च करेगी टियागो का स्पे​शल एडिशन विज, ये होंगे प्रमुख बदलाव

टाटा अपनी पॉपुलर हैचबैक कार टियागो का लिमिटेड एडिशन लॉन्च करने जा रही है। मार्केट में यह वर्जन टियागो विज नाम से आएगा

देश की प्रमुख आॅटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स अपनी अपकमिंग सब कॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सॉन को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रही है। यह कार इस माह भारत में लॉन्च होने जा रही है। लेकिन मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि इस त्यौहारी सीजन में कंपनी एक और बड़ा धमाका कर सकती है।

टाटा अपनी पॉपुलर हैचबैक कार टियागो का लिमिटेड एडिशन लॉन्च करने जा रही है। मार्केट में यह वर्जन टियागो विज नाम से आएगा। कंपनी विज वेरिएंट को टियागो के एक्सटी वेरिएंट पर तैयार करेगी। कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी लॉन्चिग डेट तय नहीं है लेकिन इतना जरूर है यह वेरिएंट इस दीवाली से पहले मार्केट में आ जाएगा। बता दे टाटा ने टियागो कार को पिछले साल भारतीय बाजार में उतारा था, तब से लेकर अब तक इसका सफर शानदार रहा है।

टियागो के इस वेरिएंट विशेषताओं को देखें तो यह कार ग्राहकों को डुअल कलर में उपलब्ध होगी। इसमें पहला है बेरी रैड और दूसरा है पर्ल एसेंट। दोनों रंगों के साथ इसमे काले रंग की रूफ मिलेगी। साथ ही इसमें रूफ रेल भी दी गई है। लिमिटेड एडिशन टियागो में डायमंड कट अलॉय व्‍हील दिए जाएंगे। इस पर लाल रंग की हाइ‍लाइटिंग भी की गई है। यही हाइलाइटिंग फ्रंट ग्रिल में भी दी गई है।

कार के रियर साइड में स्‍पेशल एडिशन का नाम यानि कि विज लिखा हुआ मिलेगा। इंटीरियर में कार की सीटों पर फैब्रिक अपहोल्‍स्‍ट्री मिलेगी एवं इसके ऐसी वेंट पर भी लाल रंग से हाइलाइटिंग की गई है। इसके अलावा कार में बाकी वे सभी फीचर्स मिलेंगे जो कि टियागो के एक्‍सटी वेरिएंट में अभी तक मिलते आए हैं। इसके अलावा रियर पार्किंग सेंसर, ओआरवीएम आदि देखने को मिल सकते है।

इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो टियागो के नए वेरिएंट विज में वहीं इंजन दिया जाएगा जो कि इसके एक्सटी वेरिएंट में है। टियागो एक्सटी में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है, जबकि टियागो विज़ में केवल मैनुअल गियरबॉक्स आएगा।

1
Ad Block is Banned