scriptधड़ल्ले से बिक रही है Tata की ये सस्ती SUV कार, जानें आखिर क्या है इसकी खासियत | Tata Nexon AMT getting great response of customer | Patrika News

धड़ल्ले से बिक रही है Tata की ये सस्ती SUV कार, जानें आखिर क्या है इसकी खासियत

Published: Aug 02, 2018 07:45:09 am

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर इस कार में ऐसा क्या खास है जो लोग इसे इतना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।
 

tata nexon amt

धड़ल्ले से बिक रही है Tata की ये सस्ती SUV कार, जानें आखिर क्या है इसकी खासियत

नई दिल्ली: भारतीय कार मार्केट में वैसे तो कई नामी कंपनियां हैं जिनकी कारों को लोग सबसे ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं, इन्हीं कार कंपनियों में एक नाम है टाटा का जो एक बेहद ही पुरानी और जानी-मानी कंपनी है। बता दें कि टाटा को घरेलू बिक्री के मामले में 21 फीसदी की जबरदस्त बढ़ोत्तरी मिली है और इसकी कारों को लोग भारी संख्या में खरीद रहे हैं, लेकिन इसमें भी जो कार ग्राहकों सबसे ज्यादा पसंद आ रही है वो है टाटा नेक्सॉन एएमटी, जी हां टाटा की इस कार को खरीदने में ज्यादातर लोग रुचि दिखा रहे हैं ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर इस कार में ऐसा क्या खास है जो लोग इसे इतना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।
लग्जरी फीचर्स से लैस है 3 लाख से कम कीमत में लॉन्च हुई ये कार, माइलेज में ऑल्टो को देगी टक्कर

टाटा नेक्सॉन के फीचर्स

टाटा नेक्सॉन डीजल वैरियंट की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर इंजन लगा हुआ है जो 110पीएस का पावर और 260 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है वहीं पेट्रोल वैरियंट में 1.2 लीटर इंजन लगा हुआ है जो 110 पीएस का पावर और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। टाटा नेक्सॉन एएमटी में आपको 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है जो पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरियंट में एक जैसा होगा।
बता दें कि इस कार में आपको दो स्पीड मोड मिलते हैं जिनमें एक सिटी मोड है जो भीड़-भाड़ वाले रास्तों पर काम आएगा वहीं दूसरा स्पोर्ट्स मोड है जो लंबे हाइवे के लिए बिलकुल परफेक्ट रहता है। बता दें कि इस कार में ‘क्रीप फंक्शन’ भी दिया गया है जिसमें भीड़-भाड़ वाले रास्तों में कार अपने आप आगे बढ़ती रहती है। इसके अलावा कार में 6.5-inch टचस्क्रीन हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम,प्रॉजेक्टर हेडलैम्प्स, डीआरएल्स, टिल्ट अजस्टबल स्टीयरिंग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, पावर विंडोज, फ्रंट और रियर फॉग लैम्प्स और 16 इंच एलॉय व्हील्स भी दिए जाएंगे।
Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Bajaj लाएगा 400cc की बाइक, माइलेज भी होगा शानदार

बात करें नेक्सॉन के माइलेज की तो आपको बता दें कि यह कार पेट्रोल इंजन 17 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल इंजन 25.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। अगर इस कार की कीमत की बात करें तो आप नेक्सॉन एएमटी को 7 लाख 18 हजार से 8 लाख 40 हजार के बीच खरीद सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो