script

ऑडी और मर्सिडीज को टक्कर देगी Tata की ये ऑटोमैटिक कार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2018 04:06:05 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

Tata जल्द ही अपनी बेहतरीन कार नेक्सॉन का ऑटोमैटिक वेरिएंट Nexon AMT लॉन्च करने वाली है। Tata Nexon AMT में ये नए फीचर्स भी शामिल होंगे।

Tata Nexon AMT

भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा जल्द ही अपनी पसंदीदा कार नेक्सॉन का एमटी वेरिएंट Nexon AMT लॉन्च करने वाली है। इस वेरिएंट को ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था, अब बाजार में ये कार मई, 2018 में लॉन्च की जा सकती है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

टाटा मोटर्स समय के साथ-साथ एक से बढ़कर एक बेहतरीन कार लॉन्च कर रहा है। जैसे-जैसे समय बदल रहा है वैसे-वैसे टाटा की कारें और ज्यादा हाइटेक होती जा रही हैं। टाटा ने हाल ही में कुछ कारें लॉन्च की हैं, जो लग्जरी भी हैं और किफायती भी हैं।

इंजन और पावर
इस कार में के पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन है जो कि 110 पीएस की पावर और 170 एनएम का टार्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क इंजन है जो कि 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टार्क जनरेट करता है।

नए बदलाव
टाटा नेक्सॉन ऑटोमैटिक वेरिएंट में मैगनेटी मरेली की 6 स्पीड एएमटी यूनिट है। जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट का गियर रेशियो भी मैनुअल ट्रांसमिशन के जितना ही है। इस वेरिएंट की खूबी ये है कि इसे ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन से चलाया जा सकता है। इस कार के पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा।

नया बॉडी कलर
ये कार नए कलर के साथ भी आएगी जो कि एटना ऑरेंज है, जिसमें बॉडी ऑरेंज और रूफ सिल्वर होगी। नेक्सॉन ने इस कलर को अभी तक सिर्फ एएमटी वेरिएंट में इस कलर को पेश किया है।

कीमत
अभी आधिकारिक रुप से इस कार की लॉन्चिंग के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसी साल मई में लॉन्च होने की संभावना है। अब देखते हैं कि भारत में लॉन्च होने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है। अगर कीमत की बात करें तो टाटा नेक्सन एएमटी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 7-10 लाख रुपये तय की जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो