Scorpio और Fortuner को मात दे रही है Tata की ये सस्ती कार, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

Scorpio और Fortuner को मात दे रही है Tata की ये सस्ती कार, बिक्री में बनाया रिकॉर्ड

Pragati Bajpai | Publish: Sep, 20 2018 12:12:35 PM (IST) कार

टाटा मोटर्स ने भी अपनी इस मोस्ट स्टाइलिश कार को प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आईपीएल से लेकर हर बड़े प्लेटफॉर्म पर टाटा नेक्सन को जमकर प्रमोट

नई दिल्ली: भारत में लोग चाहें शहर में रहे या गांव में लेकिन बड़ी कार का स्वैग सभी को पसंद होता है। यही वजह है कि हमारे यहां लोग suv कारों को बहुत पसंद करते हैं। लेकिन suv सभी के लिए लेना पॉसिबल नहीं होता इसी वजह से कंपनियां अब कॉम्पैक्ट suvs बनाने लगी है। इन कॉम्पैक्ट suvs की कीमत तो कम होती है लेकिन फीचर्स में ये suvs के बराबर होती है ।

ऐसी ही एक कार है टाटा मोटर्स की tata nexon , लोगों को ये कॉम्पैक्ट suv काफी पसंद आ रही है और इसका सुबूत है इस कार की बिक्री। टाटा नेक्सन ने 50,000 यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। टाटा नेक्सन को पिछले साल 6.23 लाख रुपए एक्स-शोरूम (दिल्ली) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था और तब से ही इस कार ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। इसके अलावा कुछ महिने पहले टाटा नेक्सन का AMT वर्जन लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत 7.58 लाख रुपए एक्स शोरूम (दिल्ली) रखी गई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक हर महीने इस कार की लगभग 4088 यूनिट्स बिकीं हैं। टाटा नेक्सन इस समय कंपनी की सबसे ज्यादा बिकनेवाली या बेस्ट सेलिंग कार है। इसकी कीमत 6.15 लाख से शुरू होती है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 10.59 लाख रुपए एक्स शोरूम (दिल्ली) तक जाती है।

tata nexon

सितंबर 2017 में भारतीय मार्केट में लॉन्च होने के बाद से ही ये कार काफी पॉपुलर रही है। टाटा मोटर्स ने भी अपनी इस मोस्ट स्टाइलिश कार को प्रमोट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आईपीएल से लेकर हर बड़े प्लेटफॉर्म पर टाटा नेक्सन को जमकर प्रमोट किया गया।

tata nexon की सबसे खास बात इसके सेफ्टी फीचर्स हैं इसे टाटा की सबसे सेफ कारों में मानी जाती है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर टाटा नेक्सन में ड्राइवर और पैसेंजर साइड एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड माउंट सीट्स, सीट बेल्ट प्री-टेन्शनर्स और ABS, EBD जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावा इस कार में आपको वॉयस कमांड के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, टेक्स्ट और वाट्सअप पढ़ने की सुविधा, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और 16-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं।

Ad Block is Banned