scriptTata Nexon to Hyundai i20 cars with Sunroof feature under 11 lakh | प्रेस करिए एक बटन और लीजिए खुली हवा का मज़ा! Sunroof के साथ आती हैं ये किफायती कारें, कीमत भी बेहद कम | Patrika News

प्रेस करिए एक बटन और लीजिए खुली हवा का मज़ा! Sunroof के साथ आती हैं ये किफायती कारें, कीमत भी बेहद कम

पैनोरमिक और फुल ग्लॉस वाली छतों की आजकल मांग है। ध्यान दें, कि कुछ कारों के टॉप-स्पेक वेरिएंट में ही यह फीचर आपको दिखाई देता है।

नई दिल्ली

Updated: May 12, 2022 08:04:55 pm

Cheapest Sunroof Cars : सनरूफ फीचर का जादू अब हर किसी के सिर पर चढ़ कर बोल रहा है। जाहिर है कि "यह फीचर भारत की गर्म परिस्थितियों के लिए नहीं हैं।" लेकिन फिर भी लोग श्याम के समय सनरूफ का मजा लेना चाहते हैं। जहां तक सेगमेंट की बात है, हम इस फीचर को प्रीमियम हैचबैक और कॉम्पैक्ट एसयूवी सहित कुछ अधिक किफायती कारों में देखते हैं। वहीं पैनोरमिक और फुल ग्लॉस वाली छतों की आजकल मांग है। हालांकि, कुछ कारों के टॉप-स्पेक वेरिएंट में ही यह आपको दिखाई देता है। फिलहाल, हम आपको बताने जा रहे हैं, उन कारोंं की सूची जिनमें सनरूफ का फीचर मिलता है।

hyundain_i20-sunroof-amp.jpg
Hyundai i20



Tata Nexon

जैसा कि हमनें बताया कि सनरूफ वाली कोई भी कार एंट्री-लेवल कार नहीं होती है, इसी तरह Nexon के पेट्रोल से चलने वाली XM (S) वैरिएंट पर यह फीचर मिलता है। XM (S) एक मिड-स्पेक मॉडल है, और इसमें ऑटो-फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यू मिरर, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और 4-स्पीकर हरमन साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस कार के XM (S) वैरिएंट की कीमत 9.14 लाख रुपये तय की गई है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (120PS/170Nm) और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल (110PS/260Nm) मिलता है। जिसे स्टैंडर्ड 6-स्पीड MT और एक वैकल्पिक 6-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है।

tata_nexon-amp.jpg

 




ये भी पढ़ें : बिना Android Auto और Apple Car Play के कारों की डिलीवरी कर रही जर्मन लग्जरी ब्रांड BMW, जानिए क्या है वजह




Honda Jazz

होंडा जैज हैचबैक की कीमत 7.78 लाख रुपये से 10.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच तय की गई है। यह कार तीन ट्रिम्स V, VX और ZX में उपलब्ध है। जैज में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 90PS की पावर और 110Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल और एक वैकल्पिक 7-स्टेप CVT के साथ जोड़ा गया है। ध्यान दें, कि जैज में सनरूफ का फीचर CVT वैरिएंट तक सीमित है, और इसकी कीमत 10 लाख के आसपास तय की गई है।

ये भी पढ़ें : इस दीवाली हाइब्रिड अवतार में आ रही है देश की लोकप्रिय 7-सीटर एमपीवी



Hyundai i20

होंडा जैज की तरह हुंडई i20 के केवल टॉप-स्पेक एस्टा (O) वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलती है। हुंडई की प्रीमियम हैचबैक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, छह एयरबैग , आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट और ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक जैसी सेगमेंट-बेस्ट फीचर्स से लोडेड है। दुर्भाग्य से, i20 केवल 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन से लैस है, सनरूफ के साथ उपलब्ध एकमात्र 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जिसकी कीमत 11.18 लाख रुपये तय की गई है, वहीं डीजल-मैनुअल इंजन की कीमत 10.60 लाख रुपये रखी गई है।

hyundai_i20_new_variant-amp.jpg

 

Mahindra XUV300


Mahindra XUV300 सब-4m SUV की शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये से 14.07 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। इस कार को चार ट्रिम्स W4, W6, W8, और W8(O) में पेश किया गया है। महिंद्रा XUV300 में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (110PS/200Nm) और 1.5-लीटर डीजल इंजन (117PS/300Nm) मिलता है। दोनों के लिए एक 6-स्पीड एमटी स्टैंडर्ड है, और एक वैकल्पिक एएमटी गियरबॉक्स भी मिलता है। XUV300 W6 की कीमत 10 लाख रुपये तय की गई है।




Honda WR-V

Honda WR-V VX की कीमत 9.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। यह कार 5 रंगों गोल्डन ब्राउन मैटेलिक, मॉडर्न स्टील मेटैलिक, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, रेडिएंट रेड मेटैलिक और लूनर सिल्वर मेटैलिक में उपलब्ध है। इसमें 1199 सीसी इंजन मिलता है, जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 88.50bhp की पावर और 110Nm का टार्क जेनरेट करता है। Honda WR-V VX के सनरूफ फीचर से लैस कार की कीमत 9.89 लाख रुपये तय की गई है। Honda WR-V VX एक 5 सीटर पेट्रोल कार है। जिसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, अलॉय व्हील्स और फ्रंट में पावर विंडोज मिलते हैं।

honda_wr-v-amp.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.