scriptTata Punch, Nexon to Altroz 5 star rating Car starting Price 5.67lakh | 5.67 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में Tata Motors करती है फुल सेफ्टी का वादा, इन तीन कारों को Global NCAP में मिले 5-स्टार | Patrika News

5.67 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में Tata Motors करती है फुल सेफ्टी का वादा, इन तीन कारों को Global NCAP में मिले 5-स्टार

Altroz टाटा की तीसरी 5-स्टार रेटिंग कार है, इस प्रीमियम हैचबैक की कीमत 5.99 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच तय की गई है।

नई दिल्ली

Updated: April 18, 2022 09:26:46 am

भारतीय कार खरीदार हमेशा से कीमत को लेकर सचेत रहे हैं, और अब कीमत से पहले लोग माइलजे और सुरक्षा पर ध्यान दे रहे हैं। यानी कुछ साल पहले नई कार खरीदते समय वाहनों की सुरक्षा को एक महत्वपूर्ण पैरामीटर नहीं माना जाता था और इसलिए कार निर्माता भी इसे अनदेखा कर देते थे। लेकिन बीते कुछ वर्षों में लोगों की धारणा बदल गई है, और #SaferCarsForIndia अभियान के तहत लोग सुरक्षित कारों को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यहां हम आपके लिए लेकर आएं हैं 3 ऐसी सुरक्षित कारों की सूची जिन्हें टाटा मोटर्स देश में सेल करती है।

tata_altroz-amp.jpg
5-Star Rating Car


Tata Punch 5-Star (Price: 5.67 Lakh)

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने सब कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच को लॉन्च कर कार खरीदारों को एक सुरक्षित एसयूवी दी। पंच ने 2022 की पहली तिमाही में 30,145 इकाइयों की बिक्री दर्ज की। जो किसी भी नई कार के लिए बेहद मायने रखती है। इंजन स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह कार केवल 1.2-लीटर रेवट्रॉन इंजन के साथ आती है, जो 84bhp की पावर और 113Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा गया है।

Tata Nexon 5-Star (Price: 7.42 Lakh)

टाटा नेक्सॉन इस सूची की दूसरी कार है, जिसकी कीमत 7.39 लाख रुपये से लेकर 13.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) तय की गई है। इस कार को पांच ट्रिम्स XE, XM, XZ, XZ+, और XZ+(O) के साथ डार्क एडिशन वैरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। Tata Nexon दो टर्बोचार्ज्ड इंजन 1.2-लीटर पेट्रोल (120PS/170Nm) और 1.5-लीटर डीजल (110PS/260Nm) इंजन से लैस है, दोनों इंजन के सााथ स्टैंडर्ड 6-स्पीड MT और एक वैकल्पिक 6-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है।





ये भी पढ़ें : नई Maruti Alto बदल देगी एंट्री लेवल सेग्मेंट! जबरदस्त फीचर्स और तकनीक के साथ आ रही है ये सस्ती कार

Tata Altroz 5-Star (Price: 5.99Lakh)

Tata Altroz टाटा की तीसरी 5 स्टार रेटिंग कार है, इस प्रीमियम हैचबैक की कीमत 5.99 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) के बीच तय की गई है। अल्ट्रोज़ को सात ट्रिम्स XE, XE+, XM+, XT, XZ, XZ (O), और XZ+ में सेल किया जाता है। हालांकि, अल्ट्रोज़ डार्क एडिशन कुछ चुनिंदा ट्रिम्स तक ही सीमित है। इस कार में कंपनी तीन इंजन विकल्प 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (86PS/113Nm), 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (110PS/140Nm), और 1.5-लीटर डीजल (90PS/200Nm) से लैस किया है, यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक (DCA) के साथ आता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.