scriptTata की इस सस्ती SUV की बाज़ार में धूम, इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड, करना होगा 9 महीनें इंतज़ार | Tata Punch Pure Variant in high demand with 9 month waiting period | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Tata की इस सस्ती SUV की बाज़ार में धूम, इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड, करना होगा 9 महीनें इंतज़ार

Tata की एसयूवी Punch के Pure ट्रिम वैरिएंट मार्केट में आने के कुछ समय बाद ही ज़बरदस्त डिमांड में आ चुकी है। अगर आप भी टाटा की इस एसयूवी को अपने घर लाना चाहते है तो आपको 9 महीनें इंतज़ार करना पड़ सकता है।

नई दिल्लीDec 03, 2021 / 03:03 pm

Tanay Mishra

tata-punch.png

Tata Punch

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स (Tata Motors) की एसयूवी Punch ने कुछ समय पहले ही भारतीय मार्केट में कदम रखा है। कंपनी की यह सस्ती एसयूवी 4 ट्रिम वैरिएंट्स Pure, Adventure, Accomplished और Creative में ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी, जिसकी कीमत 5.49 लाख रुपये से 9.39 लाख रुपये के बीच है। हालांकि यह कीमत अगले साल की शुरुआत यानि की 1 जनवरी 2022 से बढ़ जाएगी। इसी के बीच हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार Punch का बेस Pure वैरिएंट भारी डिमांड में है।
9 महीने करना होगा इंतज़ार

टाटा की सस्ती एसयूवी की भारी डिमांड का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि Punch के Pure ट्रिम वैरिएंट को अपने घर लाने के लिए आपको 9 महीनें का इंतज़ार करना पड़ेगा। इसका कारण इस गाड़ी की ज़्यादा बुकिंग को बताया जा रहा है। और सिर्फ Pure ट्रिम वैरिएंट ही नहीं, अन्य वैरिएंट्स भी अच्छी डिमांड में हैं। इसी वजह से Adventure ट्रिम वैरिएंट के लिए 5 महीनें और Accomplished और Creative ट्रिम वैरिएंट्स के लिए 2-3 महीनें का इंतज़ार करना पड़ेगा।
tata_punch_interior.png
डिज़ाइन और फीचर्स

Tata Punch को स्टाइलिश लुक दिया गया है। साथ ही 15 इंच के स्टील टायर्स, LED हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स के साथ इस कार में नई ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है। फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple Carplay, Android Auto, यूएसबी पोर्ट्स, स्लीक डैशबोर्ड, डुअल एयरबैग्स, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर्स, EBD के साथ ABS, ब्रेक स्वे कंट्रोल माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, 4 स्पीकर्स, रियर पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल विंग मिरर, रियर की लॉक/अनलॉक और कई अन्य शानदार फीचर्स मिलते हैं।
tata_punch.png
इंजन और गियरबॉक्स

Tata Punch में 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। पावर और टॉर्क की अगर बात की जाए, तो इसमें 84.48bhp पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट होगा। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शंस के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

Home / Automobile / Tata की इस सस्ती SUV की बाज़ार में धूम, इस वैरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड, करना होगा 9 महीनें इंतज़ार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो