महंगी कारों की होगी छुट्टी, सबसे सस्ती हैचबैक कार बनेगी टाटा की ये कार

टाटा टियागो कार अब शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगी इससे भी बड़ी बात ये है कि ये कार भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार बनने वाली है।

Pragati Vajpai

September, 1301:06 PM

कार

नई दिल्ली: कार बाजार में टाटा टियागो कार धूम मचा रही है। लोगों को इस कार के फीचर्स माइलेज और परफार्मेंस सबकुछ पसंद आता है तभी तो हर महीने इस कार की औसतन 10000 कारें बिक जाती हैं। अब टाटा अपनी इस सस्ती कार का हाईपरफार्मेंस मॉडल लाने वाली है। टेस्टिंग के दौरान तो कई बार इस कार को देखा जा चुका है लेकिन अब इस कार की लॉन्चिंग को लेकर बड़ी खबर आई है।

बुधवार को टाटा एनआरजी की लॉन्चिंग के वक्त कंपनी के प्रेसीडेंट मयंक पारीक ने बताया कि ये कार दीवाली के मौके पर लॉन्च होगी । इसी के साथ उन्होने Tiago jtp के भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार होने की बात भी कही। आपको बता दें कि ये कार 6 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च होगी।

आधे दाम पर मिल रहा है Royal Enfield खरीदने का मौका, क्लासिक से लेकर थंडरबर्ड तक का है ऑप्शन

कंपनी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस इस कार को सिंगल वेरिएंट में लॉन्च करेगी। इस कार की जान इसका इंजन होगा जो 108 Bhp की पॉवर और 150 Nm का टॉर्क पैदा करने वाला टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा। आपको मालूम हो कि ये वही इंजन है जो कि tata nexon में यूज किया जाता है।

tata tiago

एक्सटीरियर लुक्स की बात करें तो ये नई टियागो जेटीपी पुरानी टियागो से ज्यादा स्पोर्टी दिखेगी। स्पोर्टी बंपर, बड़े एयर इनटेकर्स, नई फॉग लैम्प हाउसिंग, ब्लैक्ड आउट हेडलैम्प्स और ग्रिल के साथ ही इनमें जेटीपी का बैज भी देखने को मिलेगा। ये कारें 15 इंच अलॉय वील्ज के साथ आएंगी। Tiago JTP में डिफ्यूजर, ब्लैक रूफ स्पॉइलर, ड्यूल एग्जॉस्ट टिप्स भी होंगे जो कि इसको कम्प्लीट लुक देंगे।

वहीं इंटीरियर की बात करें तो कार में लेदर सीटें होंगी जो कि कंट्रास्ट लाल सिलाई से बनी होंगी। इसमें ऐल्युमिनियम पेडल्स और 8 स्पीकर हर्मन कार्डन आॅडियो सिस्टम भी दिया जाएगा।नई कार का ग्राउंट क्लियरेंस भी 9 mm कम होकर 161 mm किया गया है। JTP वर्जन्स में रिवाइज्ड सस्पेंशन सेटअप भी होगा।

Pragati Bajpai
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned