script4 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी Tata की ये सेफ़ेस्ट हैचबैक! कीमत 5.50 लाख रुपये से भी कम और देती है 26Km का माइलेज़ | Tata Tiago Safest Hatchback Celebrating 4 Lakh Happy Customers | Patrika News

4 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी Tata की ये सेफ़ेस्ट हैचबैक! कीमत 5.50 लाख रुपये से भी कम और देती है 26Km का माइलेज़

locationनई दिल्लीPublished: May 18, 2022 08:58:41 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Tata Tiago इंडिया की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है, ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 4 स्टार रेटिंग मिली है। इस कार के CNG वेरिएंट को हाल ही में बाजार में उतारा गया है, जिसके बाद इसकी डिमांड में और इजाफा देखने को मिला है।

tata_tiago-amp.jpg

Tata Tiago

इंडियन मार्केट में हैचबैक कारों की डिमांड की खूब रहती है, कम कीमत, बेहतर माइलेज और लो मेंटनेंस के चलते छोटी कारों को खूब पसंद किया जाता है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में घरेलू बाजार में अपनी मशहूर हैचबैक कार Tata Tiago हैचबैक को सीएनजी वेरिएंट में पेश किया है, इस कार के सीएनजी अवतार में आते ही इसकी डिमांड में भी खूब इजाफा देखने को मिला है। इस कार की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि, अब तक इस कार के 4 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है।

देश भर में इस कार को 4 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी ये कार अपने सेग्मेंट की सबसे सुरक्षित कार है। ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस कार को 4 स्टार रेटिंग मिली है। ये कार रेगुलर मॉडल के अलावा परफॉर्मेंस कार के तौर पर NRG और iCNG वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। बीते अप्रैल महीने में कंपनी ने इस कार को कुल 5,062 यूनिट्स की बिक्री की है।


Tata Tiago में क्या है ख़ास:

हाल ही में कंपनी ने इसके NRG वेरिएंट को बाजार में लॉन्च किया है, जो कि काफी स्पोर्टी लुक के साथ पेश की गई है। कुल 10 ट्रिम में आने वाली ये कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध है। कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 86PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। डिजाइन की बात करें तो इस कार में नई फ्रंट ग्रिल के साथ नया फ्रंट बम्पर, नया एयर डैम, सर्कुलर फॉग लाइट, ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM’s) और 15-इंच का ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिया गया है।

फीचर्स के तौर पर इस कार में 7 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें Harman कंपनी के 8 स्पीकर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लव बॉक्स, डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ब्रेक एसिस्ट और कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

tata_tiago_sales-amp.jpg


कीमत और माइलेज़:

टाटा टियागो कुल 4 रंगों में उपलब्ध है, जिसमें फ्लेम रेड, पियरलेसेंट व्हाइट, एरिजोना ब्लू और डेटोना ग्रे शामिल है। इसकी कीमत 5.38 लाख रुपये से लेकर 7.80 लाख रुपये के बीच है। सामान्य तौर पर ये हैचबैक कार 23 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 26 किलोमीटर तक का माइलेत देने में सक्षम है। कार का माइलेज ड्राइविंग स्टाइल और रोड कंडिशन पर निर्भर करता है, इसलिए रियल वर्ल्ड में इसमें भिन्नता संभव है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो