scriptTata की इस कार ने रचा इतिहास, बेचीं 2 लाख गाड़ियां | Tata Tiago set another record, sold 2 lacks cars | Patrika News

Tata की इस कार ने रचा इतिहास, बेचीं 2 लाख गाड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 04:17:21 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Tiago का 2019 मॉडल EBD के साथ ABS सिस्टम से लैस है। इसके अलावा इस मॉडल में ड्यूल एयरबैग्स भी मौजूद हैं।

tiago

Tata की इस कार ने रचा इतिहास, बेची 2 लाख गाड़ियां

नई दिल्ली: 2016 में लॉन्च हुई टाटा टियागो अपनी कीमत और परफार्मेंस की वजह से लोगों के बीच काफई पापुलर है। टाटा मोटर्स ने आधिकारिक रूप से जानकारी दी है कि इस कार ने पिछले 3 साल में एक- दो नहीं बल्कि पूरे 3 लाख यूनिट्स बेची हैं।

लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने Tiago के कई वेरियंट्स लॉन्च किये हैं । Tiago का AMT मॉडल 2017 में लॉन्च किया गया था। इसके तहत कंपनी ने XZA और XTA दो मॉडल्स लॉन्च किए थे। कंपनी ने इसी साल XZ+ टॉप एंड वेरियंट लॉन्च किया था। Tiago का 2019 मॉडल EBD के साथ ABS सिस्टम से लैस है। इसके अलावा इस मॉडल में ड्यूल एयरबैग्स भी मौजूद हैं। टियागो की सफलता से प्रभावित होकर कंपनी ने इसकी सेडान मॉडल टाटा टिगोर मार्केट में लॉन्च किया और आपको मालूम हो कि दोनो ही कारें कार शौकीनों के बीच काफी पसंद की जाती है।

माइलेज के बारे में अक्सर भारतीयों को होती हैं ये गलतफहमी, कहीं आपको तो नहीं !

इंजन- टाटा टियागो पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में आती है। इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 85 PS का पावर और 114 Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 1.05-लीटर का है, जो 70 PS का पावर और 140 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड है। पेट्रोल इंजन में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी है।

20 फरवरी को फेसलिफ्ट अवतार में सामने आएगी Maruti की ये कार, मिलेगा ये खास फीचर

कीमत- टाटा टियागो की एक्स शोरूम कीमत 4.21लाख से 6.49 लाख रुपये की कीमत में मौजूद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो