इलेक्ट्रिक अवतार में आने वाली है Tata की ये सस्ती कार, शानदार माइलेज के साथ मिलेगी तूफानी स्पीड

इलेक्ट्रिक अवतार में आने वाली है Tata की ये सस्ती कार, शानदार माइलेज के साथ मिलेगी तूफानी स्पीड

Pragati Vajpai | Publish: Aug, 30 2018 05:32:54 PM (IST) कार

टाटा मोटर्स की ओर से टिआगो के इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम शुरू हो चुका है।उम्मीद है कि अगले दो महीने में बिक्री के लिए मार्केट में आ जाएगी।

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों और पॉल्यूशन को देखते हुए इलेक्टि्रिक कार फ्यूचर कार बनकर उभर रही हैं। सभी बड़ी बड़ी कंपनियां इलेक्ट्रिक कार बना रही हैं।लेकिन अगर आपको लगता है कि ये कारे सिर्फ एक खास वर्ग की जरूरतों को पूरा करेंगी तो आप गलत हैं क्योंकि कई कंपनियां आम आदमी को ध्यान में रखते हुए अपनी सस्ती कारों को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने वाली है। इन्ही में से एक कार है tata tiago. टाटा की ये कार बेहतरीन सेफऱ्टी फीचर्स, लुक्स और बेमिसाल माइलेज के लिए जानी जाती है।

9 एयरबैग और धांसू माइलेज के साथ लॉंच होगी Mahindra की SUV, कीमत आपकी सोच से भी कम

वैसे तो और भी कई कंपनियां आम आदमी की कारों को इस अवतार में पेश करने वाली हैं लेकिन आज हम सिर्फ आपको टाटा टियागो के बारे में बताएंगे।तो चलिए बताते हैं कि इलेक्टि्रिक Tata Tiago अपने कंवेंशनल वेरिएंट से कितनी अलग होगी।

पलक झपकते आंखो से होगी ओझल-

टि‍आगो के इलेक्‍ट्रि‍क वर्जन की टॉप स्‍पीड 135 कि‍मी प्रति‍ घंटा है। यह कार मात्र 11 सेकंड में 0 से 100 कि‍मी प्रति‍ घंटे की स्‍पीड पकड़ सकती है।इस कार में कंपनी ने लि‍क्‍वि‍ड कूल्‍ड 85kW इलेक्‍ट्रि‍क मोटर को लगाया गया है जोकि‍ 200 एनएम टॉर्क को डेवलप करता है ।बाकी कंपनियों की इलेक्‍ट्रि‍क कारों की तरह यह भी सिंगल स्‍पीड गि‍यरबॉक्‍स के साथ है।

tiago

खबरों की मानें तो टाटा मोटर्स की ओर से टिआगो के इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम शुरू हो चुका है।कंपनी ने पावर ट्रेन को पहले ही कारों में लगा दिया है और प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि अगले दो महीने में बिक्री के लिए मार्केट में दस्तक दे सकता है ।

कीमत- फिलहाल इस कार की कीमत 3.35 लाख से शुरू होती है लेकिन इलेक्टि्रिक वेरिएंट 8-10 लाख तक पहुंच सकता है।

Ad Block is Banned