scriptटाटा की कार लेना है तो जल्दी करें, बढ़ाने वाली है कीमतें | Tata to increase cars prices in India during festival season | Patrika News

टाटा की कार लेना है तो जल्दी करें, बढ़ाने वाली है कीमतें

Published: Oct 03, 2016 12:57:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

टाटा मोटर्स ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाने का ऐलान किया है

tata bolt

tata bolt

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल की प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ने त्योहारी सीजन में अपने लागत की भरपाई के लिए यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने की योजना बनाई है। ऑटो निर्माताओं द्वारा शनिवार को मासिक बिक्री के आंकड़े जारी करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन व्यापार ईकाई) मयंक पारीक ने कहा कि हम अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी करेंगे। मौजूदा समय में हम विवरण पर काम कर रहे हैं।

इसलिए बढ़ रही कीमत
उन्होंने कहा कि लागत की कीमत बढ़ी है और उद्योग जगत के कुछ निर्माता पहले ही कीमत बढ़ा चुके हैं। इसके बावजूद हमने लंबे समय से अपनी कीमत को सही नहीं किया है। बढ़ी कीमत कब से लागू की जाएगी, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि यह त्योहारी मौसम में लागू की जा सकती है। यात्री कारों, दूसरे उपयोगी वाहनों और दोपहिया निर्माताओं ने पिछले महीने में सकारात्मक बिक्री वृद्धि की सूचना दी थी।

2.15 से 16.3 लाख की कारों
टाटा मोटर्स यात्री वाहनों की एक श्रृखंला की बिक्री करती है, जिसमें छोटी कार नैनो, नई कार हैचबैक टियागो, एरिया शामिल हैं। इनकी कीमत 2.15 लाख रुपये से 16.3 लाख रुपये के बीच है। टाटा मोटर्स के यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की निर्यात सहित बिक्री सितंबर महीने में 8 प्रतिशत बढ़ी। यह पिछले साल 2015 में 45,215 की तुलना में इस साल 48,648 वाहन की रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो