scriptटेस्टिंग के दौरान नजर आई टाटा की पहली प्रीमियम हैचबैक, इन कारों को देगी टक्कर | Tata X451 premium hatchback spotted testing for the first time | Patrika News

टेस्टिंग के दौरान नजर आई टाटा की पहली प्रीमियम हैचबैक, इन कारों को देगी टक्कर

Published: Oct 16, 2017 04:03:19 pm

यह कार पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। अभी इस कार को कोडनेम X451 नाम दिया गया है।

tata
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी सब 4 मीटर एसयूवी से पर्दा उठाया था। कंपनी ने इस कार को 5.85 लाख की एक्स शोरूम कीमत के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इसके बाद कंपनी ने ने अपनी पहली प्रीमियम हैचबैक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह कार पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है। अभी इस कार को कोडनेम X451 नाम दिया गया है।
AMP पर तैयार होगी यह कार
ऐसा अनुमान है कि टाटा अपनी इस हली प्रीमियम हैचबैक को कंपनी के नए एडवांस मॉड्यूलर प्लेटफार्म (AMP) पर तैयार करेगी। लेकिन इतना जरूर है मार्केट में उतरने के बाद यह मारुति बलेनो, हुंडई एलीट आई20, होंडा जैज और फॉक्सवेगन पोलो कार अच्छा कॉम्पीटिशन देगी। बता दें टाटा मोटर्स ने फरवरी 2017 में AMP प्लेटफॉर्म से पर्दा उठाया था।
दिल्ली आॅटो एक्सपो में हो सकती है शोकेस
उस समय यह घोषणा की गई थी कि इस प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई पहली कार को साल 2018 में पेश किया जाएगा। मार्केट में खबर तो यह भी फैल रही है कि कंपनी अगले साल दिल्ली में होने वाले आॅटो एक्सपो 2018 में इस कार को शोकेस कर सकती है।
नेक्सॉन एसयूवी वाले फीचर वाले फीचर आएंगे
इस हैचबैक में नेक्सॉन एसयूवी वाले फीचर दिए जा सकते हैं। यानि इस कार में नेक्सॉन में दिए गए एक्टिविटी की, हारमन का इंफोटेंमेंट सिस्टम और डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइट्स फीचर्स दिए जा सकते हैं। इतना ही नहीं प्रीमियम हैचबैक में नेक्सन वाले टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और डीजल इंजन, 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ दिया जा सकता है।
हेक्सा के लिमिटेड एडिशन जल्द होगा लॉन्च
खबर तो यह भी आई है कि टाटा मोटर्स अपनी लोकप्रिय फ्लैगशिप एसयूवी हेक्सा के लिमिटेड एडिशन को लॉन्च करने का प्लान बना रही है। कंपनी ने इस लिमिटेड एडिशन को हाल ही में लॉन्च हुई टाटा टिगोर के रंग यानी मैटेलिक ब्राउन कलर में पेश करेगी। हेक्सा के नए वर्जन में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए जाएंगे। यह कार जल्द ही भारत में लॉन्च होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो