रॉकेट इंजन से लैस है पहली हवा में उड़ने वाली Electric Car, कितनी भी दूर हो मंजिल पल भर में पहुंचा देगी

रॉकेट इंजन से लैस है पहली हवा में उड़ने वाली Electric Car, कितनी भी दूर हो मंजिल पल भर में पहुंचा देगी

Sajan Chauhan | Updated: 13 Jan 2019, 03:12:22 PM (IST) कार

टेस्ला ( Tesla ) उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है। टेस्ला के CEO एलन मस्क ( Elon Musk ) ने ट्विटर पर कार की जानकारी शेयर की है।

अमेरिका की जानी-मानी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला ( Tesla ) जल्द ही अपनी उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है। हाल ही में टेस्ला के CEO एलन मस्क ( Elon Musk ) ने ट्विटर पर उड़ने वाली कार की जीआईएफ इमेज शेयर करके पूरी दुनिया में नाम कर दिया है। ट्वीटर पर शेयर की गई जीआईएफ इमेज में कार जमीन से ऊपर उड़ती हुई नजर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस कार में रियर में सीट की जगह थ्रस्टर सिस्टम दिए जाएंगे, जिसकी मदद से ये कार उड़ेगी। इस कार को रॉकेट से उड़ने वाली कार कहा जा रहा है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार...
एक नजर इस उड़ती हुई कार पर

साल 2017 में टेस्ला के रोडस्टर मॉडल को नई अपडेट के साथ दोबारा पेश किया था। ये कार सिर्फ 1.9 सेकंड में 0 से 97 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार मोटर दी गई थी जो कि एक बार चार्ज होकर लगभग 998 किमी की दूरी तय कर सकती थी, जिसको अब कंपनी और भी ज्यादा बेहतर बनाने को लेकर काम कर रही है। ट्वीटर पर शेयर की गई जीआईएफ इमेज को लोगों ने बहुत पसंद किया है, जिसको लेकर लोग काफी तारीफ भी कर रहे हैं। कंपनी इस समय SpaceX package पर काम कर रही है, जिसमें कोल्ड एयर थ्रस्टर दिए गए होंगे। इस तरह से कार की स्पीड और एक्सीलरेशन कई गुना बढ़ सकता है। इसी के साथ इन थ्रस्टर की मदद से ये कार हवा में भी उड़ सकती है।

हाल ही में एलन मस्क की बोरिंग कंपनी ने एक खास टनल को डिजाइन किया है। 2.25 किमी लंबे इस टनल में मीडिया और गेस्ट्स को भी टेस्ला एस की सवारी का मौका मिला। इस टनल में टेस्ट राइड के दौरान कार लगभग 64 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ी। इस पूरे टनल को पार करने में सिर्फ 3 मिनट का ही समय लगा जो कि अपने आप में अद्भुत था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned