scriptटेस्ला Model S की 1,23,000 यूनिट्स को वापस मंगाएगी, जानिए क्या है वजह | Tesla voluntarily recalls 123,000 Model S vehicles | Patrika News

टेस्ला Model S की 1,23,000 यूनिट्स को वापस मंगाएगी, जानिए क्या है वजह

Published: Mar 30, 2018 10:13:15 pm

कंपनी कुल 1,23,000 कारों को वापस मंगाएगी, जिनका निर्माण साल 2016 के अप्रैल से पहले किया गया था।

Tesla Model S
प्रमुख वाहन निर्माता टेस्ला ने अपनी मॉडल एस सेडान कार को वापस लेने जा रही है। इसके तहत कंपनी कुल 1,23,000 कारों को वापस मंगाएगी, जिनका निर्माण साल 2016 के अप्रैल से पहले किया गया था। कंपनी इन कारों के स्टीयरिंग बोल्ट्स को बदलेगी। सीएनएन के अनुसार, टेस्ला के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि कंपनी ने ठंडे मौसम में कुछ खास तरीके की सड़कों पर चलने पर कुछ पूर्जो में ‘अत्यधिक जंग’ लगने की पहचान की है।
कंपनी ने कहा कि इसके कारण अभी तक किसी प्रकार की दुर्घटना या हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। प्रवक्ता ने कहा, बोल्ट फेल होने पर भी ड्राइवर का वाहन पर नियंत्रण बना रहेगा। हालांकि इस मुद्दे के कारण धीमी गति से वाहन चलाने में या पैरलल पार्किं ग में थोड़ी परेशानी हो सकती है। उच्च गति से चल रही गाड़ी पर इसका कोई असर नहीं होता है।
कंपनी ने मॉडल एस के मालिकों को ईमेल के जरिए कारों को वापस बुलाने की जानकारी दी है और कंपनी मुफ्त में पूर्जो को बदलेगी। इस कदम की घोषणा के बाद टेस्ला के शेयरों में चार फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।
उधर यूएस में चल रहे न्यूयॉर्क आॅटो शो 2018 में आॅटोमोबाइल कंपनियां अपने नए नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर रही है। ऐसे में वाहन कंपनी निसान ने इस मोटर शो में अपनी नई 6th जनरेशन सेडान अल्टिमा को पेश किया है। बता दें यह कार नॉर्थ अमरीका में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। कंपनी ने इस कार को पहली बार साल 1993 में लॉन्च किया था और तब से लेकर अब तक इसकी 56 लाख यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है।
निसान की इस सेडान कार को दो इंजन विकल्पों 2.5 लीटर और 2.0 लीटर के साथ उतारा जाएगा। लुक और डिजाइन के मामले में यह काफी आकर्षक नजर आती है। इस कार को कंपनी के सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल के साथ बूमरेंग आकार के एलईडी हैडलैंप्स से लैस किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो