मारुति की ये 5 कारें 2018 आॅटो एक्सपो में होगी डिस्प्ले, जानें इनकी खूबियां

Kamal Rajpoot

Publish: Sep, 07 2017 03:26:00 (IST) | Updated: Sep, 07 2017 03:32:00 (IST)

Car
मारुति की ये 5 कारें 2018 आॅटो एक्सपो में होगी डिस्प्ले, जानें इनकी खूबियां

इस आर्टिकल में हम उन्हीं प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें कंपनी 2018 आॅटो एक्सपो में डिस्प्ले करेगी।

जापानी आॅटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी बदलते समय के साथ अपने प्रोडक्ट्स का अपग्रेड करती रहती है। अपनी सेल को बढ़ाने के लिए कंपनी ने पहले नेक्सा डीलरशिप शुरू की और अब इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए एरीना शोरूम्स के कॉन्सेप्ट को पेश किया जा रहा है। अगले साल फरवरी—मार्च के मध्य भारत में आॅटो एक्सपो को आगाज होगा। इस मोटर शो में मारुति सुजुकी कई नए प्रोडक्ट्स को दुनिया के सामने पेश करेगी। इस आर्टिकल में हम उन्हीं प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें कंपनी 2018 आॅटो एक्सपो में डिस्प्ले करेगी।

 

 

 

 

1. मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2018
मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नया मॉडल पिछले कुछ माह से मार्केट में छाया हुआ है। यह मॉडल भारत में मौजूद स्विफ्ट के मॉडल को रिप्लेस करेगा। बता दें ग्लोबल मार्केट में यह अपग्रेडेड वर्जन पहले से ही बिक रहा है। मारुति सुजुकी अगले साल दिल्ली में आॅटो एक्सपो में स्विफ्ट के अपग्रेडेड मॉडल को पेश कर सकती है।

swift

2. मारुति सुजुकी जिम्नी 2018
मारुति की आॅफ रोड कार जिप्सी अभी भी कई लोगों की पसंदीदा कार है। नई सुजुकी जिम्नी जिप्सी की लेगेसी को नये लेवल पर ले जाएगी। इस कार को भी आॅटो एक्सपो में डिस्प्ले किया जाएगा। हालांकि इस बात की उम्मीद कम है कि आॅटो एक्सपो के तुरंत बाद यह गाड़ी लॉन्च होगी। लेकिन इतना जरूर तय है कि लॉन्च होने के बाद इस कार को भारत में तैयार किया जाएगा और यही से फिर एक्सपोर्ट किया जाएगा।

jimny

3. मारुति वैगन आर 2018
मारुति वैगन आर कार को एक फैमिली कार के रूप में जाना जाता है। एक छोटी फैमिली के लिए यह कार एक बेस्ट आॅप्शन है। अब कंपनी ने इस कार को अपग्रेड किया है। वैगन आर के नये मॉडल में डिजाइन अपग्रेडेशन किया गया है। हालांकि इसमें किसी तरह के मैकेनिकल बदलाव की उम्मीद कम ही है।

wagon r

4. मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पॉर्ट 2018
नई स्विफ्ट स्पॉर्ट मौजूदा मारुति सुजुकी स्विफ्ट का स्पॉर्टी वर्जन होगा। यह बलेनो के स्पॉर्टी बलेनो आरएस वैरियंट से हटकर होगा। नई स्विफ्ट स्पॉर्ट के इंजन की बात करें तो इसमें 1.4L K14C बूस्टरजेट इंजन दिया जाएगा, जो कि 148 बीएचपी का पावर और 245 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

 

swift sport

5. मारुति विटारा ब्रेजा पेट्रोल 2018
मारुति विटारा ब्रेजा भारतीय कार मार्केट में मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शामिल है। फिलहाल भारत में इसके डीजल वेरिएंट को बेचा जा रहा है लेकिन कंपनी अगले साल इसके पेट्रोल वेरिएंट को पेश करने जा रही है। कंपनी आॅटो एक्सपो 2018 में ब्रेजा के पेट्रोल वर्जन को पेश करेगी।

breeza

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned