scriptसिर्फ 500 रुपये खर्च करके चोरी होने से बचा सकते हैं अपनी लाखों की कार | These Five Smart Gadgets Make More Safe Your Car | Patrika News

सिर्फ 500 रुपये खर्च करके चोरी होने से बचा सकते हैं अपनी लाखों की कार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2018 10:05:30 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

आज के समय में कार चोरी के किस्से बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं। इन गेजेट्स को लगाने से आपकी कार हाईटेक भी बन जाएगी और बहुत ज्यादा सेफ भी रहेगी।

 Car Security System

सिर्फ 500 रुपये खर्च करके चोरी होने से बचा सकते हैं अपनी लाखों की कार

आज के समय में कार चोरी के किस्से बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं, जिसको देखते हुए लोगों को अंजान जगह पर कार पार्क करते हुए भी डर लगता है। आज हम आपकी इस परेशानी का समाधान लेकर आए हैं, जी हां ये खबर पढ़ने के बाद आपका ये डर बिल्कुल खत्म हो जाएगा और आपको सिर्फ अपनी कार में ये खास गेजेट्स लगाने हैं। इन गेजेट्स को लगाने से आपकी कार हाईटेक भी बन जाएगी और बहुत ज्यादा सेफ भी रहेगी।

स्टेयरिंग लॉक
कार में स्टेयरिंग लॉक जरूर लगवाएं। इसको लगाने से आपकी कार दोगुनी सुरक्षित हो जाती है और आप कार को पार्क करके निश्चिंत हो जाते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स और कार एसेसरीज मार्केट में स्टेयरिंग लॉक 500-1 हजार रुपये की कीमत में मिल जाएगा।

डैश कैमरा
कार के डैश पर कैमरा लगाकर कार को चोरी होने से बचाया जा सकता है। कार के डैश पर कैमरा इस तरह लगाइए कि सामने की तरफ की घटनाएं रिकॉर्ड होती रहें। ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स और कार एसेसरीज मार्केट में डैश कैमरा आसानी से मिल जाएगा। डैश कैमरा वाइड एंगल लैंस के साथ आता है और मेमोरी कार्ड में वीडियो रिकॉर्ड होती रहती है। डैश कैमरा लगभग 32 जीबी मेमोरी कार्ड की क्षमता वाला होता है। इसकी मदद से एक्सीडेंट के दौरान की भी घटना रिकॉर्ड की जा सकती है। ये कैमरा बाजार में 3-4 हजार रुपये की रेंज में मिल जाएगा।

गियरलॉक सिस्टम
कार में गियरलॉक सिस्टम को जरूर लगाएं, क्योंकि इसको लगाने से आपकी कार सुरक्षित हो जाती है और आप कार को पार्क करके निश्चिंत हो जाते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स और कार एसेसरीज मार्केट में गियरलॉक आसानी से 1-2 हजार रुपये की कीमत में मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें- एडवेंचर्स के शौकीनों को बहुत पसंद आएगी Jeep की नई SUV, पहाड़ हो या सड़क दोनों पर आसानी से दौड़ेगी

अलार्म सिस्टम
कार में अलार्म को जरूर लगाएं, क्योंकि इसको लगाने से आपकी कार दोगुनी सुरक्षित हो जाती है। ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स और कार एसेसरीज मार्केट में अलार्म आसानी से 500-1 हजार रुपये की कीमत में मिल जाएगा।

जीपीएस सिस्टम
कार में जीपीएस सिस्टम लगा होने से आप अपनी कार की लोकेशन को आसानी से ट्रेस कर सकते हैं। बाजार में कार जीपीएस सिस्टम आसानी से उपबल्ध हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो