scriptकार शौकीन को इन SUVS पर है सबसे ज्यादा भरोसा, लगी है इन्हें खरीदने की होड़ | these top selling suvs are driving people crazy | Patrika News

कार शौकीन को इन SUVS पर है सबसे ज्यादा भरोसा, लगी है इन्हें खरीदने की होड़

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2018 02:32:58 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

वैसे तो लगभग हर कार बनाने वाली कंपनी suvs का निर्माण करती है लेकिन फिर भी कुछ suvs सालों से लोगों की फेवरेट बनी हुई है

fortuner

कार शौकीन को इन SUVS पर है सबसे ज्यादा भरोसा, लगी है इन्हें खरीदने की होड़

नई दिल्ली: भारत में लोगों को बड़ी कारों से खासा लगाव होता है। यही वजह है कि महंगी होने के बावजूद इन कारों का मार्केट लगातार बढ़ रहा है।वैसे तो लगभग हर कार बनाने वाली कंपनी SUVs का निर्माण करती है और लगभग हर थोड़े समय के बाद मार्केट में एक नई suv आ जाती है लेकिन फिर भी कुछ suvs सालों से लोगों की फेवरेट बनी हुई है। यही वजह है कि अपनी लॉन्चिंग से लेकर अब तक ये suvs ने बेस्ट सेलिंग suvs का रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है।तो चलिए आपको बताते है कि कौन सी है वो suv और आखिर लोगों को क्यों है इतनी पसंद।

alto और i10 के बाद Mahindra E2O को मात देगी ये कार, अब इलेक्ट्रिक वर्जन में होगी लॉन्च

brezza

Maruti Vitara Brezza- पेट्रोल वेरिएंट न होने के बावजूद ये कार अपनी लॉन्चिंग के बाद से लोगों की फेवरेट बनी है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह इसका अफोर्डेबल प्राइस टैग और लो रनिंग कॉस्ट है। इसके अलावा मारूति का भरोस इस कार को लोगों की सबसे फेवरेट suv बनाने में मदद करता है। अपनी इन्ही खूबियों की वजह से इस कार की जुलाई महीने में 14,181 यूनिट बिकीं।

creta

Hyundai Creta-मिड साइज suvs में creta का कोई मुकाबला नहीं है। अगर इसे इस सेगमेंट की क्वीन मान लिया जाए तो गलत नहीं होगा।कार का साइज किसी भी इंडियन फैमिली के लिए परफेक्ट है और कार के साथ मिलने वाले आलीशान फीचर्स इसकी कीमत को जस्टीफाई करने के लिए काफी है तभी तो कोई भी इस कार को खरीदे बिना रह नहीं पाता। फिलहाल अपने सेगमेंट में इस कार ने सभी को पीछे छोड़ रखा है।जुलाई महीने में इस कार की 10,423 यूनिट बिकीं है।

fortuner

Toyota Fortuner-इस कार ने प्रीमियम suv सेगमेंट में सबको पछाड़ रखा है। महंगी होने के बावजूद कार के शौकी इस suv के जादू से बच नहीं पाते । जुलाई महीने में इस कार की 1,856 यूनिट्स बिकीं। इस कार की सबसे बड़ी खासियत इसके फ्यूचरिस्टिक लुक्स, लग्जरी इंटीरियर, शानदार फीचर्स और टोयोटा का भरोसा है इन्ही सारी बातों की वजह से ये कार लोगों को इतनी पसंद है।

xuv500

mahindra xuv500-

महिन्द्रा की ये कार भी suv सेगमेंट में काफी बेहतरीन परफार्म कर रही है । अपने अग्रेसिव लुक और शानदार फीचर्स की वजह से ये कार लोगों को बहुत पसंद आती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो