scriptहमेशा महकता रहेगा आपकी कार का केबिन, बस हफ्ते में एक बार करें ये काम | these tricks will remove bad smell from your car | Patrika News
कार

हमेशा महकता रहेगा आपकी कार का केबिन, बस हफ्ते में एक बार करें ये काम

बारिश के मौसम में कार ( Car ) से आने लगती है दुर्गन्ध ( bad smell )
दुर्गन्ध की वजह से कार में बैठना हो जाता है मुश्किल
हफ्ते में एक बार ये काम करके पा सकते हैं बदबू से निजात

Jun 22, 2019 / 03:42 pm

Vineet Singh

car bad smell

हमेशा महकता रहेगा आपकी कार का केबिन, बस हफ्ते में एक बार करें ये काम

नई दिल्ली: कुछ ही दिन में बारिश ( mansoon ) का मौसम शुरू होने वाला है ऐसे में जो लोग कार चलाते उन्हें पता होता है कि कैसे मानसून आते ही आपकी कार के केबिन से दुर्गन्ध ( bad smell ) आने लगती है। दरअसल ऐसा सफाई की कमी और भीगकर सीधा कार की सीट्स में बैठ जाने की वजह से होता है।
दरअसल बारिश के मौसम में आपकी कार में काफी नमी ( humidity ) भी आ जाती है जिसकी वजह से कार में बैक्टीरिया की संख्या बढ़ जाती है और इन्हीं की वजह से कार के अंदर से बदबू आने लगती है। तो चलिए आज आप भी जान लीजिए कि कैसे आप बारिश के मौसम में अपनी कार को बैक्टीरिया फ्री और महकदार रख सकते हैं।
बचे हुए खाने को कार में ना रखें

कई बार लोग कार में ही खाने-पीने लगते हैं और बचे हुए खाने को अपनी कार में ही रख देते हैं। ऐसे में ये खाना खराब होकर कार में बैक्टीरिया ( bacteria ) को जन्म देता है जिससे कार से दुर्गंध आने लगती है। इस समस्या से बचने के लिए आपको बचे हुए खाने को कार में नहीं रखना चाहिए।
car bad smell
भीगने के बाद सीट्स पर रखें टॉवल

कई बार लोग बारिश में भीगने के बाद सीधा अपनी कार में आकर बैठ जाते हैं लेकिन इस वजह से कार की सीट्स गीली हो जाती हैं और ना सूख पाने की वजह से उनमें बैक्टीरिया आ जाते हैं। ऐसे में आपको भीगने के बाद अगर कार में बैठना हो तो टॉवल का इस्तेमाल करना चाहिए।
वैक्यूम क्लीनर से करें कार को साफ

आपको हफ्ते में एक बार जरूर पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर से अपनी कार को अच्छी तरह से साफ़ करना चाहिए। इससे आपकी कार साफ़ रहती है और इसमें से दुर्गन्ध भी नहीं आती है।
अच्छे लिक्विड क्लीनर से कार को करें वाइप

किसी अच्छे और महकदार लिक्विड क्लीनर से अपनी कार के केबिन को अच्छे से वाइप करना चाहिए। ऐसा करने से कार के बैक्टीरिया नष्ट हो जाते हैं साथ ही कार से अच्छी खुशबु भी आती है।

Home / Automobile / Car / हमेशा महकता रहेगा आपकी कार का केबिन, बस हफ्ते में एक बार करें ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो