scriptमहज 300 रुपये में खरीदें ये गैजेट, कार चलाते समय नहीं होने देता है एक्सीडेंट | this cheap gadget will save you from car accident | Patrika News

महज 300 रुपये में खरीदें ये गैजेट, कार चलाते समय नहीं होने देता है एक्सीडेंट

Published: May 22, 2018 02:50:01 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको एक ऐसे गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो कार चलाते समय आपको सोने नहीं देता है।

antisleep gadget

महज 300 रुपये में खरीदें ये गैजेट, कार चलाते समय नहीं होने देता है एक्सीडेंट

नई दिल्ली: जो लोग कार चलाने के शौक़ीन होते हैं वो अक्सर कभी भी अपनी कार लेकर ड्राइविंग पर निकल जाते हैं। ऐसे लोग देर रात तक कार चलाते हैं और ऐसे में नींद आने का खतरा भी बना रहता है। अगर कार चलाते समय किसी ड्राइवर को नींद आ जाए तो ये काफी खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है। लेकिन अब हम आपको एक ऐसे गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो कार चलाते समय आपको सोने नहीं देता है।
यह गैजेट उन ड्राइवर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो लंबी ट्रिप्स पर जाते हैं। ऐसे में ज्यादा देर तक कार चलाने की वजह से नींद आने का ख़तरा बना रहता है और इसी खतरे से बचाने में ये गैजेट आपकी मदद करता है। इस गैजेट की वजह से अब तक सैकड़ों जिंदगियां बच चुकी हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये गैजेट काफी महंगा होगा तो हम आपको बता दें कि यह गैजेट बिलकुल आपके बजट में ही है।
दरअसल इस गैजेट को एंटी स्लीप अलार्म कहते हैं। यह किसी ब्लूटूथ डिवाइस की तरह होता है जो आपको सोने नहीं देता है। इस गैजेट को आप कान में पहन सकते और फिर जैसे ही आपको नींद आती है ये गैजेट बजने लगता है जिससे आपकी नींद खुल जाती है।
ऐसे काम करता है ये गैजेट

दरअसल इस गैजेट में एक बैटरी होती है साथ ही में इसमें एक अलार्म और और एक मोशन सेंसर लगा होता है। एक बार कान में पहनने के बाद आप जब सोने की अवस्था में होते हैं तो आपकी गर्दन नीचे की तरफ झुकती है, ऐसा होते ही मोशन सेंसर अलार्म को सिग्नल भेजता है और वो बजने लगता है जिससे ड्राइवर की नींद खुल जाती है। ऐसे में यह गैजेट किसी चमत्कार से कम नहीं है। इस गैजेट की ख़ास बात इसकी कीमत है। बता दें कि आप 300 रुपये से 400 रुपये की कीमत में इस गैजेट को आसानी से खरीद सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो