script6 लाख से भी कम में मिल रही है ये छत खुलने वाली Car, फीचर्स में करोड़ों वाली लग्जरी कारें भी फेल | this convertible car is available less than 6 lakhs rupees | Patrika News

6 लाख से भी कम में मिल रही है ये छत खुलने वाली Car, फीचर्स में करोड़ों वाली लग्जरी कारें भी फेल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2018 12:02:17 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

San Motors की इस कार का लुक और फीचर्स ऐसे हैं कि ऑडी और फरारी जैसी कार भी पीछे छूट जाए। यहां जानें कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

cheapest convertible car

6 लाख से भी कम में मिल रही है ये छत खुलने वाली Car, फीचर्स में करोड़ों वाली लग्जरी कारें भी फेल

दुनिया में सभी लोग चाहते हैं कि उनके पास कोई लग्जरी कार और वो उसमें बैठकर घूमने जाएं, लेकिन लग्जरी कार खरीदने का सपना सभी का पूरा नहीं हो पाता है। जी हां आज हम आपको भारत में बिकने वाली एक ऐसी लग्जरी कार के बारे में बता रहे हैं, जिसकी कीमत किसी आम कार जितनी हैं। San Motors की इस कार का लुक और फीचर्स ऐसे हैं कि ऑडी और फरारी जैसी कार भी पीछे छूट जाए। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।
ये भी पढ़ें- लुक और फीचर्स में कारों को भी फेल करेगा तीन पहियों वाला Peugeot Metropolis स्कूटर

ये एक छत खुलने वाली Car है जो कि दिखने में तो ऐसी लगती है जैसे कितनी महंगी हो, लेकिन कीमत इतनी कम है कि एक आम आदमी भी खरीद सकता है। खुली छत वाली इस कार का नाम san storm है और ये किसी महंगी कार जैसी ही लगती है। इस कार की खासियत ये है कि इसे सिर्फ गोवा से ही खरीदा जा सकता है।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो सैन स्टॉर्म में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 59.2 बीएचपी की पावर और 95 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट कर सकता है। ये एक 2 सीटर कार है जोकि बेहद ही शानदार लगती है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो ये convertible car प्रति लीटर में 16 किमी का दमदार माइलेज देती है और इस कार में 36 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। बेहद सस्ती ये कार 14.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।
ये भी पढ़ें- मात्र 1 लाख रुपये में मिल रही है चमचमाती Maruti Alto, माइलेज देगी 32 किमी से भी ज्यादा

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कन्वर्टिबल कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, एयरबैग, एंटी थेफ्ट अलार्म, पावर डोर लॉक, सेंट्रल लॉकिंग, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर एजर वार्निंग, फ्रंट इंपेक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, की लेस एंट्री, साइड इंपेक्ट बीम्स, एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स रियर, पावर स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स फ्रंट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
कीमत
जहां खुली छत वाली कारों की कीमत करोड़ों रुपये में होती है वहीं इस लग्जरी कार कीमत 5-6 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो