scriptटायर पंक्चर होने से पहले ही बता देता है ये गैजेट, कीमत महज 300 रुपये | Patrika News
ऑटोमोबाइल

टायर पंक्चर होने से पहले ही बता देता है ये गैजेट, कीमत महज 300 रुपये

4 Photos
6 years ago
1/4

अगर आप कार चलाते हैं तो आपको लॉन्ग रुट पर ड्राइव करते समय कार के टायर पंक्चर होने का दर जरूर सताता होगा। अक्सर गर्मियों में हवा कम या ज्यादा होने की वजह से कार के टायर पंक्चर हो जाते हैं। अगर हम किसी हाइवे पर हों तब हमें कोई मैकेनिक भी नहीं मिलता है। खैर ये तो हुई पुरानी बात क्योंकि अब हम आपको एक ऐसे गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको खुद ही बता देगा कि कार के टायर में हवा कम है। ऐसे में आपका टायर पंक्चर होने से बच सकता है।

 

2/4

दरअसल इस गैजेट का नाम Air Alert टायर वॉल्व कैप है। यह गैजेट इतना कारगर है कि यह अपने आप ही बता देता है कि आपकी गाड़ी में हवा कम हो गयी है। दरअसल इस गैजेट में कुछ इंडिकेटर हैं जिनमें हरा लाल और पीला रंग उभर कर आया है।

 

3/4

यह गैजेट महज 3 इंच का होता है जिसे आपको टायर के वॉल्व के ऊपर कसना होता है। इसके बाद आपको कुछ ही सेकंड में वॉल्व के ऊपर कई रंग दिखाई देने लगते हैं। इन कलर्स से ही आप जान सकते हैं कि गाड़ी के टायर में कितनी हवा है।

 

4/4

बता दें कि इस कैप में अगर आपको हरा रंग दिखाई दे तो मतलब है कि टायर में हवा ठीक है लेकिन अगर लाल रंग दिखाई दे तो तुरंत ही हवा भरवा ले नहीं तो टायर पंक्चर हो सकता है। अगर तैयार में पीला रंग दिखाई दे तो हवा को चेक करवा लें। बता दें कि मार्केट में आपको ये गैजेट 300 से 400 रुपये में आसानी से मिल

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.